नहीं सुधर रहा चीन, फिर बाज़ारों में बिकने लगे कुत्ते, बिल्ली और चमगादड़
Advertisement

नहीं सुधर रहा चीन, फिर बाज़ारों में बिकने लगे कुत्ते, बिल्ली और चमगादड़

चीन की वुहान रियासत में फिर से जानवरों के बाज़ार शुरू हो गए हैं. इन बाजारों में कुत्ते, बिल्ली और चमगादड़ के मांस की धड़ल्ले से बिक्री हो रही है. वो भी बगैर किसी सिक्योरिटी के

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) अभी भी हाहाकार मचा हुआ है कई हज़ार लोग इसकी वजह से अपने ज़िंदगियां खो चुके हैं और कई लाख अभी भी इस बीमारी से जंग लड़ रहे हैं. 190 से ज्यादा ममालिक अभी भी इस वायरस से लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन चीन है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. चीन की वुहान रियासत में फिर से जानवरों के बाज़ार शुरू हो गए हैं. इन बाजारों में कुत्ते, बिल्ली और चमगादड़ के मांस की धड़ल्ले से बिक्री हो रही है. वो भी बगैर किसी सिक्योरिटी के.

कुछ लोगों का मानना है कि कोरोना वायरस इन्हीं तरह के जानवरों के ज़रिए इंसान तक पहुंचा है. वुहान से निकलकर यह वायरस इटली पहुंचा और अब पूरे यूरोप को अपनी ज़द में ले चुका है. अमेरिका भी इसकी ज़द में हैं. अमेरिका का न्यूयॉर्क नया वुहान बनता जा रहा है. अमेरिका में करीब डेढ़ लाख लोग कोरोना वायरस से मुतास्सिर हैं. अब तक 33 हज़ार लोग इस वायरस की के चलते जान गंवा चुके हैं. मुल्क की मईशत तक भी आईसीयू में पहुंच गई है.

बता दें कि यह मार्केट लॉकडाउन की वजह से पिछले तीन माह से बंद पड़ी थी. अब लॉकडाउन हटने की वजह से बाज़ार खुल गए हैं और चीन हुकूमत लोगों को बाज़ार में आने के को कह रही है ताकि कोरोना की वजह से डूबी मईशत को बूस्ट किया जा सके. इन बाज़ारों में फिर से चमगादड़, कुत्ते, बिल्ली, बिच्‍छू और दीगर जानवरों के मांस की बिक्री ज़ोरों पर है.

Zee Salaam Live TV

Trending news