मलेशिया के साबिक PM ने दिया भड़काऊ बयान, कहा- मुसलमानों को फ्रांसिसियों के कत्ल का हक

अपने पहले ट्वीट में उन्होंने दूसरों के सम्मान की बात की और कहा कि मुस्लिम के तौर पर मैं कत्ल की हिमायत नहीं करूंगा लेकिन जहां मैं अभिव्यक्ति की आजादी में यकीन करता हूं,

मलेशिया के साबिक PM ने दिया भड़काऊ बयान, कहा- मुसलमानों को फ्रांसिसियों के कत्ल का हक
फाइल फोटो

कुआलालंपुर: फ्रांस और मुस्लिम मुल्कों के दरमियान जारी जंग में अब मलेशिया के साबिक प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद का मुतनाज़ा बयान आया है  महातिर ने बेहद मुतनाज़ा बयान देते हुए फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून विवाद को लेकर हुए कत्ल को न सिर्फ सही करार दिया है, बल्कि और लोगों को भड़काने का काम भी किया है.  

महातिर ने कहा कि मुस्लिमों को फ्रांस से नाराज होने और उसके लाखों शहरियों को मारने का हक है. उन्होंने जुमेरात को एक के बाद एक 13 ट्वीट किये. जिनमें उन्होंने मगरिबी मुल्कों में ख्वातीन के कपड़े, जिंसी बराबरी समेत विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय दी. साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर इस्लाम को निशाना बनाने का इल्ज़ाम भी लगाया. 

अपने पहले ट्वीट में उन्होंने दूसरों के सम्मान की बात की और कहा कि मुस्लिम के तौर पर मैं कत्ल की हिमायत नहीं करूंगा लेकिन जहां मैं अभिव्यक्ति की आजादी में यकीन करता हूं, वहीं मुझे यह नहीं लगता कि उसमें लोगों का अपमान करना शामिल होना चाहिए. 

फ्रांस के खिलाफ खाड़ी मुल्क खुलकर सामने आ गए हैं. फ्रेंच प्रॉडक्ट्स के बॉयकॉट की मुहिम चल रहा है, क्योंकि फ्रांस के राष्ट्रपति ने आतंकवाद को इस्लाम से जोड़कर बयान दिया था. हालांकि, मुस्लिम देशों की धमकी और बहिष्कार के बावजूद फ्रांस की सरकार ने इस्लामिक कट्टरपंथ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रखी है.

Zee Salaam LIVE TV