कोरोना वायरस से इस देश में हुईं सबसे ज़्यादा मौतें , मचा हाहाकार

चीन के वुहान से शुरू हुए इस महामारी ने इटली में मचाया हाहाकार, 8 हज़ार से ज्यादा मौतें 80 हज़ार मुतास्सिर

कोरोना वायरस से इस देश में हुईं सबसे ज़्यादा मौतें , मचा हाहाकार

रोम: पूरी दुनिया कोरोना वायरस से मुतास्सिर है. चीन के बाद इटली कोरोना को लेकर हाहाकार मच गया है. इस महामारी के चलते इटली में अब तक आठ हजार से ज्यादा मौतें हो चुकीं हैं.और करीब  80 हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना जैसी इस खौफनाक बीमारी से मुतास्सिर हैं.बता दें सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट की ओर से जारी किए गए नए आंकड़े से यह बात निकलकर सामने आई है. 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट और टेक्निकल एंड साइंटिफिक कमेटी के कोऑर्डिनेटर अगस्टिनो मियोजो के हवाले से कहा कि कोरोनावायरस मुतास्सिर के नए मामले बुध के मवाज़ने 4,492 ज्यादा रहे, 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अगस्टिनो ने कहा कि मुतास्सिरीन में 33,648 हाउस आइसोलेशन में हैं. वहीं 3,612 अस्पताल के आईसीयू में, जबकि अन्य 24,753 जनरल हॉस्पिटल के वार्ड में भर्ती हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि बुध के मवाज़ने इलाज के बाद टोटल 999 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या कुल 10,361 हो गई है.

वहीं, बुध और जुमे की रात के बीच 662 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद 21 फरवरी को शुमाली इटली में पहली बार महामारी शुरू होने के बाद से मरने वालों की कुल तादाद 8,165 हो गई.

Watch Zee Salaam Live TV