पाकिस्तान में 5 लाख हिंदुओं के सामने खड़ी हुई रोजी रोटी की परेशानी, मुस्लिमों को बांटा जा रहा राशन
Advertisement

पाकिस्तान में 5 लाख हिंदुओं के सामने खड़ी हुई रोजी रोटी की परेशानी, मुस्लिमों को बांटा जा रहा राशन

पाकिस्तान के लोगों के सामने भी परेशानी खड़ी हो गई है.हालांकि इमरान खान की हुकूमत मुतास्सिर इलाकों तक मदद पहुंचाने की कोशिश कर रही है, लेकिन सिंध सूबे में रहने वाले माइनॉरिटीज़ हिंदुओं के साथ खासा भेदभाव किया जा रहा है। 

पाकिस्तान में 5 लाख हिंदुओं के सामने खड़ी हुई रोजी रोटी की परेशानी, मुस्लिमों को बांटा जा रहा राशन

इस्लामाबाद: कोरोना वायरस से पाकिस्तान में हालात बेहद संजीदा हैं.रविवार को पाकिस्तान में 16 सौ से ज़्यादा लोग कोरोना से मुतास्सिरीन हैं और 18 की मौत हो चुकी है.ऐसे में पाकिस्तान के लोगों के सामने भी परेशानी खड़ी हो गई है.हालांकि इमरान खान की हुकूमत मुतास्सिर इलाकों तक मदद पहुंचाने की कोशिश कर रही है, लेकिन सिंध सूबे में रहने वाले माइनॉरिटीज़ हिंदुओं के साथ खासा भेदभाव किया जा रहा है। 

लोकल इंतेजामिया की ओर से कराची में लोगों को राशन और दूसरे जरूरी सामान बांटे गए, लेकिन हिंदुओं को खाली हाथ लौटा दिया गया, उनसे कहा गया कि यह राहत उनके लिए नहीं बल्कि सिर्फ मुस्लिम कम्युनिटी के लोगों के लिए है।बता दें सिंध में हिंदुओं की आबादी करीब 5 लाख है।सिंध सूबे में लॉकडाउन के दौरान फंसे मजदूरों और कामगारों के लिए राशन बांटने का जिम्मेदारी हुकूमत ने इंतेजामिया और एनजीओ को दे रखी है। यहां करीब 3 हजार लोग मदद के लिए जुटे थे। इनकी सेहत जांच और स्क्रीनिंग के भी कोई इंतजाम नहीं किए गए। 

सियासी कारकुनान डॉ. अमजद अयूब मिर्जा ने कहा है कि कराची शहर और सिंध प्रांत के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले हिंदुओं के सामने खाने-पीने के सामान का गंभीर संकट खड़ा हो चुका है। वे हिंदुस्तान की हुकूमत से मदद की गुहार लगा रहे हैं। उनकी मांग है कि वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी राजस्थान के रास्ते सिंध के हिंदुओं के लिए राशन और जरूरी सामान भेजें।

बता दें पाकिस्तान में कोरोना से निपटने के लिए 182 क्वारैंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। यहां 8066 मुश्तबा मरीजों का इलाज और कोरोना जांच की जा रही है। रविवार को महामारी से निपटने के लिए सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने देश के अंदरूनी इलाकों में सेना तैनात करने की मंजूरी दी। 

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news