Israel-Gaza Conflict: इज़राइली हमले में अब तक 17 बच्चे समेत 69 की मौत, 7 इज़राइली भी मारे गए
Advertisement

Israel-Gaza Conflict: इज़राइली हमले में अब तक 17 बच्चे समेत 69 की मौत, 7 इज़राइली भी मारे गए

अब तक हमास (Hamas) की सतफ इज़राइल पर सैकड़ों रॉकेट दागे जा चुके हैं.वहीं इज़राइल की तरफ से की गई एयरस्ट्राक में हमास के कई सीनियर कमांडर मारे गए और गाजा पट्टी (Gaza Strip) में एक कसीरमंज़िला इमारत तबाह हो गई. 

गाजा पट्टी पर इजरायल की एयरस्ट्राइक (AFP)

गाज़ा सिटी: गाज़ा के वज़ारते सेहत ने बयान जारी करके कहा है कि कि गाज़ा में इज़राइल के हवाई हमले में मरने वालों की तादाद बढ़कर 69 हो गई है जिसमें 17 बच्चे भी शामिल हैं. वज़ारते सेहत ने कहा कि हमले में इलाके के करीब 390 फलस्तीनी जख्मी हुए हैं. यह हमले सोमवार को शुरू हुए थे और हमास ने इज़राइल पर रॉकेट दागे थे.

वहीं हमास ने भी इज़ाइले हवाई हमलों के खिलाफ रॉकेट दागना जारी रखा है, जिसके नतीजे में इज़राइम में करीब 7 लोगों की मौत हो गई है.

अब तक हमास (Hamas) की सतफ इज़राइल पर सैकड़ों रॉकेट दागे जा चुके हैं. इससे पहले इज़रायल की तरफ से की गई एयरस्ट्राक में हमास के कई सीनियर कमांडर मारे गए और गाजा पट्टी (Gaza Strip) में एक कसीरमंज़िला इमारत तबाह हो गई.

ये भी पढ़ें: इजराइल की जारहियत पर इस्लामिक मुल्कों में हलचल, सऊदी व तुर्की समेत कई मुल्क हुए सख्त

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि जुनूबी इजरायल में कई मकामात रॉकेट्स की चपेट में आए हैं. हमास के हमले में इजरायल के सिड्रोत में एक बच्चे की मौत हो गई है. सोमवार से शुरू हुई दोनों फरीकों के बीच झड़प को लेकर अकवामें मुत्तहिदा (United Nations) ने कहा है कि ये झड़प जंग की शक्ल एख्तियार कर सकता है. 

वहीं इज़राइल में यहूदी और अरब लोगों की मिक्स्ड आबादी वाले इलाके में भी हिंसा हुई है. इन इलाकों से 374 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, इस हिंसा में 36 पुलिस अहलकार भी घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें: UPSC ने लिया बड़ा फैसला, स्थगित किया 27 जून को होने वाला सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम

गौरतलब है कि मस्जिद अल अक्सा में फलस्तीनी और इजराइली सिक्योरिटी फोर्सेज़ के बीच पिछले दिनों हुई झड़प ने हिंसक शक्ल इख्तियार करली है. साल 2014 की गाज़ा जंग के बाद सबसे सख्त लड़ाई हाल के हफ्तों में यरुशलम में फलस्तीनी एहतजाजियों और इज़राइली पुलिस के बीच झड़प की वजह से शुरू हुई है.

Zee Salam Live TV:

Trending news