पढ़ें, जीत के बाद क्या बोले राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस

वहीं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी अमेरिकियों का शुक्रिया अदा किया. कमला हैरिस ने कहा, 'हमारे पास बेहतर मुस्तकपिल बनाने की ताकत है,

पढ़ें, जीत के बाद क्या बोले राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस
फाइल फोटो

वॉशिंगटन: अमेरिका के नए मुंतखब हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और उपराष्ट्रपति पहली महिला कमला हैरिस (Kamala Harris) ने आज मुल्क को खिताब किया. जो बाइडेन  (Joe Biden) ने खिताब में कहा कि मैं ऐसा राष्ट्रपति बनने की शपथ लेता हूं जो समाज को जोड़ेगा. मैं ऐसा राष्ट्रपति बनूंगा जो लोगों को बांटे नहीं. अमेरिका को रेड स्टेट और ब्लू स्टेट में बांट कर न देखे, बस यूनाइटेड स्टेट्स को देखे.

अपनी जीत पर बाइडेन ने कहा कि इस मुल्क के लोगों ने हमें वाजह जीत दिलाई है. ये हम सभी की जीत है. हमने राष्ट्रपति चुनाव में तारीखी जीत दर्ज की है.बाइडेन ने कहा कि वो सभी लोग जिन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप को वोट किया मैं उनकी हताशा को समझ सकता हूं लेकिन अब चलिए हम सब एक दूसरे को एक मौका देते हैं. ये वक्त है कि हम एक दूसरे को सुनें.

वहीं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी अमेरिकियों का शुक्रिया अदा किया. कमला हैरिस ने कहा, 'हमारे पास बेहतर मुस्तकपिल बनाने की ताकत है, आप अमेरिकियों का शुक्रिया कि आपने हमारे ऊपर यकीन किया है.'

कमला हैरिस ने कहा कि हमारी जम्हूरियत की हिफाज़त संघर्ष मांगती है, कुर्बानी मांगती है लेकिन इसमें भी एक आनंद और प्रगति दिखती है क्योंकि, हमारे पास एक बेहतर भविष्य को बनाने की शक्ति है.

कमला हैरिस ने कहा कि मैं उन ख्वातीन की शुक्रगुज़ार हूं जिनकी वजह से आज यहां तक पहुंची. मेरी मां श्यामला गोपालन हैरिस, 19 साल की उम्र में भारत से यहां आई थीं. शायद उन्होंने इसकी कल्पना नहीं की होगी लेकिन उनका अमेरिका में गहरा यकीन था. जहां इस तरह के लम्हों को मुमकिन बनाया जा सकता है.

Zee Salaam LIVE TV