शपथ लेते ही जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप के इन फैसलों को पलटा, किया यह ट्वीट

बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका जलवायु परिवर्तन (Climate Change) से लड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय पेरिस जलवायु समझौते (Paris Climate Agreement) में दोबारा शामिल होगा. 

शपथ लेते ही जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप के इन फैसलों को पलटा, किया यह ट्वीट
फाइल फोटो

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति का ओहदा संभालने के साथ ही जो बाइडेन (Joe Biden) एक्शन में आ गए हैं. शपथ ग्रहण के कुछ घंटों बाद उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक फैसले को पलट दिया है. 

यह भी पढ़ें: ट्रम्प के ऐसे फैसले जिनपर हुआ जमकर विवाद, हर दिन बोले 12 झूठ, पढ़ें पूरी खबर

बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका जलवायु परिवर्तन (Climate Change) से लड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय पेरिस जलवायु समझौते (Paris Climate Agreement) में दोबारा शामिल होगा. उन्होंने इस संबंध में एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर भी किए हैं. 

माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में राष्ट्रपति बाइडेन कई और महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं. उन्होंने ट्वीट करके इसके संकेत दिए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने अपने ट्वीट में लिखा है,"शपथ ग्रहण करने के बाद मुझे निम्न पर कार्य करने का अधिकार मिल गया है: महामारी नियंत्रण, आर्थिक राहत, जलवायु परिवर्तन और नस्लीय समानता."

यह भी पढ़ें: जब खुदकुशी जैसा कदम भी Biden को लगने लगा था आसान, इन मुश्किलों का सामना कर बनेंगे राष्ट्रपति

बाइडेन ने पहले ही यह साफ कर दिया था कि सत्ता संभालते ही वह देशवासियों के हित से जुड़े मुद्दों पर सबसे पहले काम करेंगे और ट्रंप कार्यकाल में लिए गए गलत फैसलों को बदलेंगे. इसकी शुरुआत उन्होंने पेरिस समझौते में वापसी का ऐलान करके कर दी है.

ZEE SALAAM LIVE TV