इस शहर में वैक्सीन लगवाने पर मिलेंगे 7400 रुपये! तेजी से बढ़ते मामलों की वजह से लिया फैसला

बता दें कि अमेरिका में मंगलवार को कोरोना वायरस के 1 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद देश में फिर से लोगों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है. 

इस शहर में वैक्सीन लगवाने पर मिलेंगे 7400 रुपये! तेजी से बढ़ते मामलों की वजह से लिया फैसला
File Photo

नई दिल्ली: कोरोना वायरस दुनियाभर में तबाही मचाई है और अभी भी वायरस का कहर जारी है. फिलहाल दुनियाभर में कोरोना वायरस को शिकस्त देने के लिए वैक्सीनेशन चल रहा है. सरकारें लोगों से वैक्सीन लगाने की अपील कर रही हैं, ताकि हम आने वाले कोरोना के खतरे के लिए तैयार हो जाएं. ऐसे में न्यूयॉर्क सिटी (New York City) ने अपने शहरियों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. 

यह भी देखिए: केरल सरकार का बड़ा फैसला, किया Lockdown का ऐलान, नहीं थम रहा कोरोना

अमेरिका में कोरोना वायरस (Covid-19) का सबसे खतरनाक डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) तेजी से फैल रहा है. जिसको देखते हुए न्यूयॉर्क सिटी (New York City) अपने निवासियों को कोरोना की वैक्सीन (Vaccine) लगवाने पर 100 डॉलर (लगभग 7,430 रुपये) दे रहा है. मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा है कि  अगर आप बीमारी से रिकवर होना चाहते हैं. तो आपको वैक्सीनेशन करवाना होगा. चाहे जो भी हो आपको वैक्सीनेशन की जरूरत है. 

बता दें कि अमेरिका में मंगलवार को कोरोना वायरस के 1 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद देश में फिर से लोगों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है. पिछले हफ्ते की तुलना में अमेरिका में इस हफ्ते कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में 73 फीसदी का इजाफा हुआ है. अधिकारियों ने अब वहां सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने के नियमों को लेकर नए नियम बना दिए हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV