खुलासा: लश्कर और जैश ने मिलाया हाथ, भारत के खिलाफ बड़े एक्शन की तय्यारी में PAK
Advertisement

खुलासा: लश्कर और जैश ने मिलाया हाथ, भारत के खिलाफ बड़े एक्शन की तय्यारी में PAK

खुफिया जानकारी के मुताबिक पूरे एलओसी (LOC) के पास बड़े पैमाने पर आईईडी और बारूदी सुरंगें लगाने की महिम शुरू की गयी है. सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी फौज के बड़े अफसरों और खुफिया एजेंसी आईएसआई ने बड़े दहशतगर्दाना ( terrorist) सरग़नाओं के साथ मिलकर यह मंसूबा बंदी की है

खुलासा: लश्कर और जैश ने मिलाया हाथ, भारत के खिलाफ बड़े एक्शन की तय्यारी में PAK

श्रीनगर: खुफिया एजेंसी को इत्तेला मिली है कि पाकिस्तान (Pakistan) की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) बड़े एक्शन की तैयारी में है. खुफिया जानकारी के मुताबिक पूरे एलओसी (LOC) के पास बड़े पैमाने पर आईईडी और बारूदी सुरंगें लगाने की महिम शुरू की गयी है. सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी फौज के बड़े अफसरों और खुफिया एजेंसी आईएसआई ने बड़े दहशतगर्दाना ( terrorist) सरग़नाओं के साथ मिलकर यह मंसूबा बंदी की है. जनवरी में वे किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं. 

इससे पहले सिक्योरिटी एजेंसियों को यह खुफिया इत्तेला मिली थी कि भारत में हमले के लिए लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Lashkar-e-Taiba) ने हाथ मिला लिया है और पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI). इन दोनों की मदद कर रही है.खुफिया जानकारी में कहा गया था कि तीनों मिलकर भारत (India) के खिलाफ बड़ा प्लान बना रहे हैं. जराये के मुताबिक आमिर हमज़ा जमात उद दावा के जनरल सेकेट्री जैश और लश्कर के कमांडरों के साथ बहावलपुर में मीटिंग की.

क्या है BAT?

बैट (BAT) यानी पाकिस्तान (Pakistan) बॉर्डर एक्शन टीम, ऐसी टीम जो ज़ुल्म की तमात हदों को पार कर जाती है. बैट कमांडो पर कई बार भारतीय फौजियों की लोशों के साथ भी अपनी इस हरकत को अंजाम दिया है. शहीद हेमराज का सिर काटने का इल्ज़ाम भी बैट कमांडो पर लगा था. इस टीम में फौज के कमांडो के साथ दहशतगर्द भी शामिल होते हैं.

बैट भारत-पाकिस्तान (Pakistan) सरहद में एक से तीन किलोमीटर तक हमले को अंजाम देती है. बैट जब भी सरहद पर भारतीय फौज को शिकार बनाने निकलती है, PAK रेंजर्स उन्हें कवर फायरिंग देते हैं. पाकिस्तान (Pakistan) आर्मी कैंप में बैट कमांडो की ट्रेनिंग होती है. इन्हें बर्फ, पानी, हवा, जंगल और मैदान में मार करने का ट्रेनिंग दी जाती है. ये अपने साथ हाई एनर्जी फूड भी लेकर चलते हैं. 

Trending news