दुश्मन से रिश्ते सुधारना चाहता है पाकिस्तान, इजराइली नेताओं के साथ की खुफिया मीटिंग?

नूर देहरी ने कहा है कि जल्द ही तेल अवीव में हुई पाकिस्तानी नेताओं की इजराइल के साथ हुई गुपचुप मीटिंग को लेकर विस्तार से बताएंगे. 

दुश्मन से रिश्ते सुधारना चाहता है पाकिस्तान, इजराइली नेताओं के साथ की खुफिया मीटिंग?
फाइल फोटो

नई दिल्ली: इजराइल के साथ किसी भी तरह के समझौतों से इनकार करने वाले पाकिस्तान की पोल खुल गई है. दरअसल पाकिस्तान अपने कट्टर दुश्मन इजराइल से रिश्ते सुधारने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है. इसके लिए कुछ पाकिस्तानी नेताओं ने इजराइल के नेताओं से खुफिया मुलाकात की है. यह खुलासा ब्रिटिश थिंक टैंक इस्लामिक थियोलॉजी ऑफ काउंटर टेररिज्म के बानी (संस्थापक) नूर देहरी (Noor Dahri) ने किया है.

यह भी पढ़ें: हज 2021: 45 सीटर बस में बैठेंगे सिर्फ 15 लोग, गर्भवती महिलाओं समेत इन लोगों पर रहेगी पाबंदी

उन्होंने कहा है कि जल्द ही तेल अवीव में हुई पाकिस्तानी नेताओं की इजराइल के साथ हुई गुपचुप मीटिंग को लेकर विस्तार से बताएंगे. नूर ने कहा कि UAE, बहरीन और सूडान जैसे अरब मुल्कों के साथ इजराइल के रिश्ते सुधरने के बाद अब पाकिस्तान भी इसी राह पर चल निकला है. अरब देश चाहते हैं कि पाकिस्तान अब तुर्की और ईरान का साथ छोड़कर इजराइल के साथ रिश्ते आम करे.

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut ने शाहीन बाग की दादी को लेकर कही थी ये बात, मिला प्यारा जवाब

नूर देहरी के मुताबिक, UAE की पहल पर सऊदी अरब की तरफ से पाकिस्तान पर दबाव है कि वो इजराइल के साथ रिश्ते सुधारे और तुर्की से दूरी बनाए. पाकिस्तान सऊदी अरब के साथ बिगड़ते रिश्तों को लेकर फिक्रमंद है. ऐसे में उसे लग रहा है कि इजराइल से रिश्ते सुधारकर वो वापस सऊदी अरब के करीब पहुंच सकता है.

यह भी पढ़ें: Sana Khan ने मां बनने के सवाल पर कही बड़ी बात, ट्रोलर्स को भी दिया करारा जवाब

एक इंटरव्यू में नूर देहरी ने कहा कि पाकिस्तान भले ही फिलिस्तीन के मुद्दे पर आम तौर से इजराइल के खिलाफ बोलता रहा है लेकिन दोनों देशों के बीच खुफिया समझौतों की लंबा तारीख रही है. नूर ने दावा किया है कि पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दोनों देशों के रिश्ते सुधारने करने के लिए दो वफ्द (प्रतिनिधिमंडल) इजरायल भेजे थे. इसी तरह, बेनजीर भुट्टो ने भी अमेरिका में एक इजरायली वफ्द के साथ मुलाकात की थी.

यह भी देखें: हिरण को दबोच कर चीता कर रहा था मां का इंतजार फिर हुआ कुछ ऐसा, देखिए VIDEO

बता दें कि पाकिस्तान हमेशा से ही इजरायल के साथ किसी भी तरह के समझौतों से इनकार करता रहा है लेकिन नूर देहरी ने उसके झूठ को सबके सामने ला दिया है. 

Zee Salaam LIVE TV