INDIAN NAVY पर बड़ा इल्जाम लगाकर अपने ही दावों पर घिरा पाकिस्तान
X

INDIAN NAVY पर बड़ा इल्जाम लगाकर अपने ही दावों पर घिरा पाकिस्तान

पाकिस्तान की सेना ने अपने एक बयान में कहा है कि उसकी नौसेना ने ‘‘16 अक्टूबर को भारतीय पनडुब्बी का पता लगाया और उसे पाकिस्तानी जलक्षेत्र में घुसने से रोक दिया गया.’’

 INDIAN NAVY पर बड़ा इल्जाम लगाकर अपने ही दावों पर घिरा पाकिस्तान

इस्लामाबादः पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को दावा किया कि उसने पिछले सप्ताह भारत की एक पनडुब्बी को पाकिस्तानी जलक्षेत्र में घुसने से रोक दिया था. पाकिस्तान के दावे पर भारतीय नौसेना ने कहा है कि अगर सबमरीन भेजनी ही होती तो क्या वो समुद्र के तट पर घूमती, वो तो पानी के अंदर काम करती है. इस संबंध में पाकिस्तानी सेना एक बयान में कहा कि घटना 16 अक्टूबर को हुई, जब पाकिस्तानी नौसेना के एक गश्ती विमान ने भारतीय पनडुब्बी की मौजूदगी का पता लगाया. बयान में कहा गया कि नौसेना ने ‘‘16 अक्टूबर को भारतीय पनडुब्बी का पता लगाया और उसे पाकिस्तानी जलक्षेत्र में घुसने से रोक दिया गया.’’ 

पाक सेना ने एक छोटी वीडियो फुटेज भी जारी की है 
पाकिस्तान की सेना ने कहा कि मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य को देखते हुए पाकिस्तानी नौसेना देश की समुद्री सीमाओं की रक्षा करने के लिए कड़ी निगरानी रख रही है. बयान में कहा गया कि यह इस तरह की तीसरी घटना है, जब भारतीय पनडुब्बी का समय से पहले ही पता लगा लिया गया और उसे रोक दिया गया. सेना ने कथित घटना की एक छोटी वीडियो फुटेज भी जारी की है. 

पाक का दावा, दो बार पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना 
बयान में दावा किया गया है कि इस तरह की एक घटना पिछली बार मार्च 2019 में हुई थी, जब पाकिस्तानी नौसेना ने एक भारतीय पनडुब्बी का पता लगाकर उसे देश के जलक्षेत्र में घुसने से रोक दिया था. इसमें दावा किया गया कि भारतीय पनडुब्बी द्वारा इस तरह का एक और प्रयास नवंबर 2016 में किया गया था, जिसका पता लगाकर उसे पाकिस्तान के जलक्षेत्र से बाहर कर दिया गया था.  

भारत ने दावों को बताया पाकिस्तान का प्रोपगैंडा 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत ने पाकिस्तान के इस दावे को हास्यास्पद बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया है और इसे प्रोेपगैंडा करार दिया है.  भारतीय नौसेना के सूत्रों ने कहा है कि पाक के इस दावे में कुछ भी लॉजिकल नहीं है. कोई भी प्रोफेशनल नेवी जब किसी दुश्मन की समुद्री सीमा में सबमरीन से ऑपरेशन करने जाती है तो क्या उसे पानी की सतह पर रखा जाता है, ताकि दुश्मन उसे देख ले. पनडुब्बी से ऑपरेशन समुद्र के तल में किए जाते हैं, सतह पर नहीं.

Zee Salaam Live Tv

Trending news