COVID-19:माइनॉरिटीज़ के मददगार बने पाक खिलाड़ी शाहिद आफरीदी और जहांगीर

पाकिस्तान भी कोरोना वायरस से जूझ रहा है.लॉकडाउन के चलते पाकिस्तान में भी गरीबों के सामने रोज़ी रोटी की परेशानी खड़ी हो गई है.  

COVID-19:माइनॉरिटीज़ के मददगार बने पाक खिलाड़ी शाहिद आफरीदी और जहांगीर

कराची : करीब 190 देश कोरोना वायरस के चपेट में है. हर मुल्क इस खौफनाक वायरस से जंग लड़ रहा है. पाकिस्तान में भी कोरोना के चलते हालात बेहद संजीदा हैं.पाकिस्तान में हुए लॉक डाउन के चलते गरीबों के सामने रोजी रोटी की परेशानी खड़ी हो गई है. इसी बीच एक ख़बर सामने आई थी कि पाकिस्तान हुकूमत केवल मुस्लिम गरीब कुनबों के लिए खाना और राशन मुहैया करा रही है. जिसके बाद पाक माइनॉरिटीज़ ने हिंदुस्तान से भी मदद की गुहार लगाई थी.

पाकिस्तान के मशहूर खिलाड़ी माइनॉरिटीज़ के मददगार बन सामने आए हैं. खिलाड़ी जहांगीर खान और शाहिद अफरीदी ने कोविड-19 जैसी वबा के परेशानी के दौरान माइनॉरिटीज़ कम्युनिटीज़ कुनबों को राशन और नकद बांटना शुरू किया है।ख़बर के मुताबिक एक हिंदू टेनिस खिलाड़ी ने माइनॉरिटीज़ को होने वाली परेशानी की ओर उनका ध्यान दिलाया था जिसके बाद उन्होंने मदद का सिलसिला शुरू किया। 

एक बयान में अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी रोबिन दास ने शाहिद अफरीदी फाउंडेशन (SAF) से शहर में माइनॉरिटीज़ तबके की मदद की अपील की थी।कराची स्पोर्ट्स फोरम के सेक्रेट्री आसिफ अजीम ने कहा, 'जहांगीर खान इस फाउंडेशन के सद्र हैं, उन्होंने मुझे फोन किया और टेनिस खिलाड़ी रोबिन दास के बयान के बारे में बात की और कहा कि इस परेशानी के दौर में माइनॉरिटीज़ तबके के मेंबरानन की भी मदद की जानी चाहिए, चाहे वो ईसाई हों या फिर हिंदू।

कराची स्पोर्ट्स फोरम के सेक्रेट्री आसिफ अजीम ने जानकारी देते हुए बताया कि रोशन खान स्क्वैश प्रिमायसेस में प्रोग्राम का इनेकाद किया जो माइनॉरिटीज़ के जरूरतमंद कुनबों को राशन और नकद बांटेगा.इस प्रोग्राम में जहांगीर और हॉकी खिलाड़ी इस्लाहुद्दीन भी मौजूद थे.उन्होंने कहा कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन अब हमारी मदद कर रहा है तो हम अब माइनॉरिटीज़ कम्युनिटी के कुनबों की ओर ध्यान दे रहे हैं.

Watch Zee Salaam Live TV