UNHRC में कश्मीर मुद्दा उठाने पर हिंदुस्तान की पाकिस्तान को फटकार, जानिए क्या कहा

सेंथिल कुमार (Senthil Kumar) ने पाकिस्तान पर आलमी मंच के गलत इस्तेमाल का इल्ज़ाम लगाते हुए कहा कि यह बदकिस्मत आमेज़ है कि खुद कत्लेआम करने वाला मुल्क दूसरों पर उंगली उठा रहा है.

UNHRC में कश्मीर मुद्दा उठाने पर हिंदुस्तान की पाकिस्तान को फटकार, जानिए क्या कहा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: हिंदुस्तान से हर मुहाज़ पर शिकस्त का मुंह देखने वाले पाकिस्तान को हिंदुस्तान ने एक बार फिर आईना दिखाया है. दरअसल हिंदस्तान ने पाकिस्तान को इकवामे मुत्तहिदा इंसानी हुकूक कौंसिल (United Nations Human Rights Council) में उस वक्त मुंह तोड़ जवाब दिया है जब उसने एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा उठाया.

UNHRC में हिंदुस्तान के पर्मानेंट मिशन के फर्स्ट सेक्रेटरी सेंथिल कुमार (Senthil Kumar) ने पाकिस्तान पर आलमी मंच के गलत इस्तेमाल का इल्ज़ाम लगाते हुए कहा कि यह बदकिस्मत आमेज़ है कि खुद कत्लेआम करने वाला मुल्क दूसरों पर उंगली उठा रहा है.

जिनेवा में मुनाक्किद हुए इंसानी हुकूक कौंसिल के 43 वे सेशन में सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान के इल्ज़ामात को नकारते हुए कहा कि वह जनूबी एशिया का वाहिद ऐसा मुल्क है जिसकी हुकूमत खुद कत्लेआम करती है और फिर भी उसमें दूसरों पर इल्ज़ाम लगाने की हिम्मत है. उन्होंने आगे कहा कि बेहतर होगा कि दूसरों को राय देने से पहले पाकिस्तान अपने गिरेबान में झांके और इंसानी हुकूमक की खिलाफवर्ज़ी पर ध्यान दे.

सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान को बलूचिस्तान के मुद्दे पर भी घेरते हुए कहा खैबर पख्तूनवा में 2500 लोग गायब हैं, ये लोग आखिर कहां गायब हो गए, यह किस जुर्म ज़िमरे में आता है? उन्होंने आगे कहा कि 47000 बलोच और 3500 पश्तून लापता हैं. फिरकावाराना फसाद में बलूचिस्तान में 500 हाजरास को मौत के घाट उतारा गया और एक लाख से ज्यादा पाकिस्तान छोड़ने को मजबूर हुए. उन्होंने यह भी कहा कि बलूचिस्तान में फसाद और इस्तेहसाल आम है. पाकिस्तान वहां इंसानी हुकूक को पैरों तले रौंद रहा है.

Zee Salaam Live TV