पाकिस्तानी MP ने बताया, भारत के हमले के डर से थर थर कांप रहे थे बाजवा, इसलिए अभिनंदन को छोड़ा
Advertisement

पाकिस्तानी MP ने बताया, भारत के हमले के डर से थर थर कांप रहे थे बाजवा, इसलिए अभिनंदन को छोड़ा

अयाज ने दावा किया है कि अभिनंदन की रिहाई को लेकर पीएम इमरान खान और वज़ीरा खारजा (विदेश मंत्री) शाह महमूद कुरैशी खौफ में थे.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को लेकर पाकिस्तान की पार्लियामेंट में सनसनीखेज़ खुलासा हुआ है. पाकिस्तान के एमपी अयाज़ सादिक ने इमरान खान हुकूमत और पाकिस्तानी फौज के उस खौफ को दुनिया के सामने ज़ाहिर कर दिया है जो उसे हिंदुस्तान से सता रहा था. यहां तक कि पाकिस्तान आर्मी चीफ के पांव कांप रहे थे और उनके माथे भारत के खौफ का पसीना भी था.

अयाज ने दावा किया है कि अभिनंदन की रिहाई को लेकर पीएम इमरान खान और वज़ीरे खारजा (विदेश मंत्री) शाह महमूद कुरैशी खौफ में थे. सादिक ने कहा कि चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल बाजवा जब अभिनंदल पर बात करले के लिए पार्लियामेंट के लीडरों के सामने तशरीफ लाए थे तो उनके पैर कांप रहे थे और उनके माथे पर पसीना था. वज़ीरे खारजा शाह महमूद कुरैशी ने यहां तक कहा दिया था कि भारत-पाकिस्तान पर हमला करने वाला है और इसलिए अभिनंदन को छोड़ना जरूरी है. अयाज ने आगे कहा कि सरकार को सिर्फ घुटने टेककर अभिनंदन को वापस भेजना था और उसने वही किया. उस मीटिंग में कुरैशी के पैर कांप रहे थे. वे सभी को यह कहकर डरा रहे थे कि अगर अभिनंदन को नहीं छोड़ा तो भारत रात नौ बजे हमला कर देगा.

अयाज़ सादिक के इस बयान के बाद अब इंडियन एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ का रद्देअमल सामने आया. IAF चीफ ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि एयरफोर्स ने पाकिस्तान की फॉरवर्ड ब्रिगेड पर हमले की पूरी तैयारी कर ली थी और उस दौरान भारतीय फौज का रुख काफी आक्रामक (जारहाना) था कि हम यकीनी तौर पर अभिनंदन को वापस लेकर आएंगे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को हमारी फौजी ताकत का पूरी तरह से अंदाज़ा है और हम पाकिस्तान की अग्रिम ब्रिग्रेडों का सफाया करने के लिए पूरी तरह से तैयार थे.

याद रहे कि पिछले साल अभिनंदन का विमान क्रैश हो गया था और वह पाकिस्तान मकबूज़ा कश्मीर (POK) में फंस गए थे. जहां से उन्हें पाकिस्तानी फौजियों ने पकड़ लिया था. पाकिस्तान ने अभिनंदल को दिमागी तौर पर तोड़ने की बहुत कोशिश की लेकिन उन्हें ज़री सी भी कामयाबी हासिल नहीं हुई. जिसके बाद पाकिस्तान ने घुटने टेकते हुए 1 मार्च को अटारी-वाघा सरहद पर आकर अभिनंदन को छोड़ना बड़ा था. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news