सऊदी अरब की शहरियों को वार्निंग, भारत समेत इन देशों की यात्रा की तो लगेगा 3 साल का Travel Ban

सऊदी अरब की सरकारी न्यूज एजेंसी एसपीए ने सऊदी वज़ारते दाखिला के एक आधिकारी के हवाले से बताया कि जो कोई भी नियम के उल्लंघन में शामिल साबित होगोा, उनकी वापसी पर कानूनी जवाबदेही और भारी जुर्माना लगाया जाएगा.

सऊदी अरब की शहरियों को वार्निंग, भारत समेत इन देशों की यात्रा की तो लगेगा 3 साल का Travel Ban
सांकेतिक फोटो

जेद्दाह: सऊदी अरब ने मुल्क में कोरोना वायरस को फैलाव को रोकने के लिए अपने शहरियों के लिए इंतिबाह जारी किया है. सऊदी अरब के नए आदेश के मुताबिक, अगर किसी शहरी ने स्टेट की 'रेड लिस्ट' में शामिल मुल्कों का सफर किया, तो उस पर तीन साल के लिए सफर पर पाबंदी आयद कर दी जाएगी.

सऊदी अरब की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, 'रेड लिस्ट' में शामिल मुल्कों में  अफगानिस्तान, अर्जेंटीना, ब्राजील, मिस्र, इथियोपिया, भारत, इंडोनेशिया, लेबनान, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, वियतनाम और संयुक्त अरब अमीरात हैं. अब अगर कोई शहरी इन मुल्कों के सफर में जाता है तो इसे सफरी नियमों की खिलाफवर्ज़ी समझी जाएगी और उस शक्ख के खिलाफ कार्रवाी की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Aamir Khan की बेटी Ira Khan की गोद में बैठे नज़र आए ब्वॉयफ्रेंड नूपुर, बताया- ड्रामेबाज

 

सऊदी अरब की सरकारी न्यूज एजेंसी एसपीए ने सऊदी वज़ारते दाखिला के एक आधिकारी के हवाले से बताया कि जो कोई भी नियम के उल्लंघन में शामिल साबित होगोा, उनकी वापसी पर कानूनी जवाबदेही और भारी जुर्माना लगाया जाएगा और तीन साल के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. सऊदी वज़ारते दाखिला ने इस बात पर जोर दिया है कि जिस मुल्क में भी कोरोना पर काबू नहीं पाया गया है या वहां इंफेक्शने के नए वेरिएंट फैले हैं, सऊदी शहरियों को अभी भी सीधे या किसी दूसरे मुल्क के जरिए इन राज्यों या किसी दूसरे देश में सफर करने पर पाबंदी आयद रहेगी.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान: गुजरांवाला कमिश्नर का कुत्ता हुआ गायब, लाउडस्पीकर से जगह-जगह ढूंढने में लगा प्रशासन

 

गौरतलब है कि करीब 30 मिलियन की आबादी वाले सबसे बड़े खाड़ी देश सऊदी अरब में मंगलवार को कोरोना के 1,379 नए मामले सामने आए, जिससे कुल केस की तादाद 520,774 हो गई. यहां कोरोना से अब तक 8,189 लोगों की मौतें हुईं हैं. यहां जून 2020 में एक दिन में इंफेक्शन के 4000 तक मामले आए हैं, लेकिन जनवरी की शुरुआत में ये 100 नंबर से नीचे आ गया था.

Zee Salaam Live TV: