शाहबाज शरीफ को लंदन जाने से रोका, एक दिन पहले ही हाई कोर्ट ने दी थी जाने की इजाज़त
Advertisement

शाहबाज शरीफ को लंदन जाने से रोका, एक दिन पहले ही हाई कोर्ट ने दी थी जाने की इजाज़त

सफर की इजाज़त से महरूम होने के बाद शरीफ शहर में अपने निवास पर लौट आए.

फाइल फोटो

लाहौर: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के चीफ शहबाज शरीफ को फेडरल इनवेस्टीगशन एजेंसी (FIA) ने शनिवार को लाहौर हाई कोर्ट (एलएचसी) के ज़रिए ब्लैक लिस्ट से उनका नाम हटाए जाने के एक दिन बाद ब्रिटेन जाने से रोक दिया है.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि एफआईए के आव्रजन अफसरों ने कथित तौर पर ब्लैक लिस्ट में मौजूद होने के बाद विपक्षी नेता को दोहा की उड़ान से उतार दिया, उन्हें देश छोड़ने से रोका गया है. उन्हें दोहा के लिए लाहौर छोड़ने के लिए तय किया गया था, जिसके बाद उन्हें कतर में 10 दिनों के लिए आइसोलेट होने के बाद लंदन के लिए रवाना होना था.

यह भी पढ़ें: बुजुर्ग दंपति ने इरफान पठान पर लगाया बहू से अवैध संबंध का आरोप, खुदकुशी की दी धमकी

सफर की इजाज़त से महरूम होने के बाद शरीफ शहर में अपने निवास पर लौट आए. हवाई अड्डे पर एक आव्रजन अफसर ने बात करते हुए पीएमएल-एन के नेताओं ने बताया कि उत्पीड़न के नेता को एलएचसी के ज़रिए चिकित्सा उपचार के लिए विदेश यात्रा की सशर्त इजाज़त दी गई है, जिसके लिए अफसरों ने जवाब दिया कि मंजूरी मिलने तक उन्हें देश छोड़ने से रोक दिया गया था.

यह भी पढ़ें: सपना ने सुनाई दुख भरी कहानी: पिता की मौत ने बदल दी थी जिंदगी, लोगों से सुनीं गंदी-गंदी बातें

जुमा को एलएचसी ने अदालत में अर्जी दायर करने के बाद शरीफ को विदेश यात्रा करने की इजाज़त दे दी, उन्होंने अदालत से याचिका दायर कर यात्रा के ब्लैकलिस्ट से अपना नाम हटाने के संबंध में निर्देश मांगे.

(इनपुट: आईएएनएस)

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news