सिंगापुर फिटनेस स्टूडियो ने दिवाली पर शेयर किया 'नस्लीय तौर पर संवेदनशील' वीडियो, फिर मांगी माफी
Advertisement

सिंगापुर फिटनेस स्टूडियो ने दिवाली पर शेयर किया 'नस्लीय तौर पर संवेदनशील' वीडियो, फिर मांगी माफी

Singapore deepavali: सिंगापुर में मुख्तलिफ समुदायों, धर्मों के लोग रहते हैं और दीपावली का त्योहार यहां पूरी धूमधाम से मनाया जाता है, साथ ही ऑफिशियल वर्व घोषित इस त्योहार पर छुट्टी रहती है. 

सिंगापुर फिटनेस स्टूडियो ने दिवाली पर शेयर किया 'नस्लीय तौर पर संवेदनशील' वीडियो, फिर मांगी माफी

सिंगापुर: सिंगापुर के एक फिटनेस स्टूडियो ने दिवाली की शुभकामना देने के लिए बनाए गए 'नस्ली तौर पर हस्सास' वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने को लेकर माफी मांगी है. यह फिटनेस स्टूडियो अमेरिका स्थित एफ45 तरबीयती फ्रेंचाइजी का हिस्सा है.

विवाद की वजह क्या है
 चैनल न्यूज एशिया (सीएनए) ने अपनी खबर में बताया कि सेरांगून में स्थित इस स्टूडियो ने अपने इंस्टाग्राम पर 14 सेकंड का एक वीडियो साझा किया था, जिसमें दो महिलाएं ‘‘हैप्पी दिवाली’’ कहती हुई अपना सिर दोनों ओर हिलाते हुए दिखाई दे रही हैं. कुछ दर्शकों ने दोनों तरफ हिर हिलाने को दिवाली पर जश्न को इंकार करना बताया.

दरअसल, सिंगापुर में मुख्तलिफ समुदायों, धर्मों के लोग रहते हैं और दीपावली का त्योहार यहां पूरी धूमधाम से मनाया जाता है, साथ ही ऑफिशियल वर्व घोषित इस त्योहार पर छुट्टी रहती है. फिटनेस स्टूडियो ने हालांकि इस पोस्ट को हटा लिया है, लेकिन वीडियो पोस्ट होने के बाद इसे कई बार देखा जा चुका था और दूसरे अकाउंट पर भी वीडियो को दोबारा पोस्ट किया गया.

ये भी पढ़ें: Urfi Javed ने फिर शेयर किया बैकलेस VIDEO, देखकर दीवाने हुए फैंस, आप भी देखिए

फिटनेस स्टूडियो ने कही ये बात
शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर अलग से किए गए एक पोस्ट में जिम ने कहा, 'उसे ऐसी प्रतिक्रियाएं मिली हैं कि यह वीडियो नस्ली तौर पर हस्सास है. एफ45 हमेशा मस्ती करते हुए कसरत करने का स्थान रहा है, साथ ही हम अपने सदस्यों के साथ हंसी-मजाक वाले वीडियो बनाते रहते हैं.

ये भी पढ़ें: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने अपने रिश्ते को लेकर दिया ये संकेत

चैनल ने एफ45 के हवाले से कहा, 'हमारा इरादा किसी का मजाक उड़ाने अथवा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं है. दीपावली रोशनी और मोहब्बत का त्योहार है. इस गलती के लिए हम माफी के तलबगार हैं और आपसे माफ कर देने उम्मीद करते है.
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV:

Trending news