टी-20 वर्ल्ड कपः न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी का किया फैसला
Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कपः न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी का किया फैसला

टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से हार चुका है तो वहीं, न्यूजीलैंड को भी अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने हराया था. न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें सभी मुकाबलों में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है.

टी-20 वर्ल्ड कपः न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी का किया फैसला

दुबईः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड (ICC T-20 WORLD CUP)के सुपर 12 में यहां इतवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला किया. टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से हार चुका है तो वहीं, न्यूजीलैंड को भी अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने हराया था. न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें सभी मुकाबलों में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है. न्यूजीलैंड टीम में टिम सीफर्ट की जगह एडम मिल्ने को शामिल किया गया है जबकि डेवोन कोंवे विकेटकीपिंग करेंगे. पाकिस्तान से पहला टेस्ट हारने वाली भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं . सूर्यकुमार यादव की कमर में तकलीफ की वजह से ईशान किशन को मौका दिया गया है जबकि भुवनेश्वर कुमार की जगह शारदुल ठाकुर खेलेंगे. 

टीमें इस प्रकार हैं-

भारत इलेवनः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण सीवी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड: इलेवन रू केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट.

Zee Salaam Live Tv

Trending news