पश्चिमी अफगानिस्तान में जबरदस्त भूकंप के झटके, अब तक 26 लोगों की मौत
Advertisement

पश्चिमी अफगानिस्तान में जबरदस्त भूकंप के झटके, अब तक 26 लोगों की मौत

मौसम विभाग के अनुसार देश में आए 5.6 तीव्रता के भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान (Afghanistan-Tajikistan) सीमावर्ती क्षेत्र में 100 किलोमीटर की गहराई में था. 

पश्चिमी अफगानिस्तान में जबरदस्त भूकंप के झटके, अब तक 26 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत बादगीस में सोमवार को 5.6 शिद्दत का भूकंप आया, जिसमें कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और कई दर्जनों घायल हो गए. एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जिला प्रमुख मोहम्मद सालेह पुरदिल के हवाले से कहा, "सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में प्रांतीय राजधानी काला-ए-नव के पूर्व कादिस जिले में बद्रुक, दरबंद-ए-सफेड और खाक पोलक इलाके थे.'

सूत्र ने कहा कि शाम चार बजकर 10 मिनट पर आए भूकंप से कई घर प्रभावित हुए हैं और हताहतों की संख्या बढ़ सकती है. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि तुर्कमेनिस्तान की सीमा से लगे बड़गीस प्रांत की राजधानी काला-ए-नव से 40 किमी पूर्व में 5.6 की तीव्रता वाला भूकंप आया.

ये भी पढ़ें: Dhanush Aishwarya Divorce: सुपर स्टार धनुष ने रजनीकांत के बेटी एश्वर्या को दिया तलाक

10.0 किमी की गहराई के साथ भूकंप का केंद्र शुरू में 34.9479 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 63.5686 डिग्री पूर्वी देशांतर पर निर्धारित किया गया था. क्षेत्र में भूकंप के बाद कई झटके भी महसूस किए गए.

मौसम विभाग के अनुसार देश में आए 5.6 तीव्रता के भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान (Afghanistan-Tajikistan) सीमावर्ती क्षेत्र में 100 किलोमीटर की गहराई में था. भूकंप का झटका पेशावर, मानशेरा, बालाकोट और चारसादा सहित खैबर-पख्तूनख्वा के कई शहरों में महसूस किया गया.
(इनपुटि- आईएएनएस के साथ भी)

ये भी पढ़ें: 'इस्लाम किसी भी बच्चे को पालने की इजाजत देता है, फतवे के ताल्लुक शिकायत साजिश है'

Zee Salaam Live TV:

Trending news