दो हिस्सों में बंटने वाली है दुनियाभर में मशहूर अमेरिका की ये कंपनी
Advertisement

दो हिस्सों में बंटने वाली है दुनियाभर में मशहूर अमेरिका की ये कंपनी

अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन दो कंपनियों में बंटेगी. कंपनी ने खुदरा उत्पादों के कारोबार को दवाओं और चिकित्सा उपकरणों से अलग करने का फैसला किया है.

 

अलामती तस्वीर

न्यू ब्रुसविकः दुनियाभर में मशहूर और अपने उत्पाद बेचने वाली अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन दो कंपनियों में बंटेगी. कंपनी ने खुदरा उत्पादों के कारोबार को दवाओं और चिकित्सा उपकरणों से अलग करने का फैसला किया है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि दवाएं और चिकित्सा उपकरण बेचने वाली कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन को अपने नाम के रूप में रखेगी. नई उपभोक्ता स्वास्थ्य कंपनी में न्यूट्रोजेना, एवीनो, टाइलेनॉल, लिस्टरीन, जॉनसन और बैंड-एड सहित कई ब्रांडों के उत्पादों को रखा जाएगा. इससे साल में लगभग 15 अरब डॉलर का राजस्व उत्पन्न होने की उम्मीद है. हालांकि नई कंपनी के लिए अभी नाम का खुलासा नहीं किया गया है.

दो साल का लगेगा वक्त 
जॉनसन एंड जॉनसन को उम्मीद है कि कंपनी बोर्ड द्वारा अनुमोदित होने पर अगले दो वर्षों में कंपनी का विभाजन हो जाएगा.इस घोषणा के कुछ ही दिन पहले जनरल इलेक्ट्रिक ने कहा था कि वह इसे तीन अलग-अलग कंपनियों में विभाजित होने की योजना बना रही है.

इससे कंपनी में होगी सुधार 
कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलेक्स गोर्स्की ने एक बयान में कहा कि एक व्यापक समीक्षा के बाद, बोर्ड और प्रबंधन टीम का मानना है कि उपभोक्ता स्वास्थ्य व्यवसाय का नियोजित पृथक्करण रोगियों, उपभोक्ताओं और स्वास्थ्य पेशेवरों की सेवा करने के हमारे प्रयासों में तेजी लाने, हमारी प्रतिभाशाली वैश्विक टीम के लिए अवसर पैदा करने, प्रगति हासिल करने और सबसे महत्वपूर्ण, दुनिया भर के लोगों के लिए स्वास्थ्य देखभाल के परिणामों में सुधार लाने का सबसे अच्छा तरीका है.’’

Zee Salaam Live Tv

Trending news