TIME मैगज़ीन ने PM मोदी को बाअसर लोगों की लिस्ट में रखा लेकिन जमकर साधा निशाना
Advertisement

TIME मैगज़ीन ने PM मोदी को बाअसर लोगों की लिस्ट में रखा लेकिन जमकर साधा निशाना

हिंदुस्तान में लगभग सभी प्रधानंत्री 80 फीसदी आबादी वाले हिंदू तबके से आए हैं. सिर्फ मोदी हुकूमत ने इस तरह हुकूमत की है कि बाकियों की परवाह नहीं की.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: गुज़िश्ता रोज़ यानी बुध को दुनिया की मकबूल मैगज़ीन TIME ने दुनिया की 100 बाअसर शख्सियात की फहरिस्त में जारी की थी. इस फहरिस्त में वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल है. पीएम मोदी हिंदुस्तान की वाहिद लीडर जो इस फहरिस्त में आए हैं. इसके अलावा अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का नाम भी इस लिस्ट में है. 

TIME मैगज़ीन वज़ीरे आज़म मोदी को लेकर भी अक्सर चर्चा में रही है. इस बार मैगज़ीन ने वज़ीरे आज़म मोदी को दुनिया 100 बाअसर शख्शियात में शामिल तो किया है लेकिन साथ ही उनको लेकर बेहद हस्सास तबसिरा भी किया है. टाइम मैगजीन के एडीटर कार्ल विक ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है और यहां तक कि मुसलमानों के खिलाफ बताया है. 

कार्ल विक ने मैगज़ीन में लिखा कि सात दहाइयों से हिंदुस्तान दुनिया की सबसे अज़ीम जम्हूरियत रही है. इसकी 130 करोड़ की आबादी में मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध और जैन समेत दूसरे मज़हब के लोग शामिल हैं और सभी हिंदुस्तान में मिल जुलकर रहते हैं. 

कार्ल ने आगे लिखा कि नरेंद्र मोदी इन सभी को संदेह में ला रहे हैं. हिंदुस्तान में लगभग सभी प्रधानंत्री 80 फीसदी आबादी वाले हिंदू तबके से आए हैं. सिर्फ मोदी हुकूमत ने इस तरह हुकूमत की है कि बाकियों की परवाह नहीं की. 

उनकी हिंदू-राष्ट्रवादी भारतीय जनता पार्टी ने न सिर्फ उत्कृष्टता बल्कि बहुलतावाद (इजतमाअत) को भी खारिज कर दिया. खास तौर पर हिंदुस्तान के मुसलमानों को टारगेट किया गया. महामारी का संकट अहसमति का गला घोंटने का बहाना बन गया और दुनिया की सबसे मुतहर्रिक जम्हूरियत (जीवंत लोकतंत्र) गहरे अंधेरे में गिर गई.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news