Tokyo Olympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी साथियान पुरुष एकल में हांगकांग के लाम सियू हांग से हारकर बाहर
Advertisement

Tokyo Olympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी साथियान पुरुष एकल में हांगकांग के लाम सियू हांग से हारकर बाहर

अपना पहला ओलंपिक खेल रहे साथियान का इससे पहले लियाम के खिलाफ रिकॉर्ड 2-0 का था. लियाम की विश्व रैंकिंग 95वीं है जबकि विश्व रैकिंग में 38वें मुकाम पर काबिज हैं साथियान.

ज्ञानशेखरन साथियान

तोक्योः भारत के ज्ञानशेखरन साथियान तोक्यो ओलंपिक की टेबल टेनिस मुकबाले के पुरूष एकल वर्ग के दूसरे दौर में निचली रैंकिंग वाले हांगकांग के लाम सियू हांग से सात गेम के करीबी मुकाबले में शिकस्त खाकर बाहर हो गए हैं. विश्व रैकिंग में 38वें मुकाम पर काबिज साथियान ने 95वीं रैंकिंग वाले हरीफ पर एक वक्त 3-1 की बढ़त बना ली थी लेकिन आखिर में 3-4 से हार गए. पहले गेम में पिछड़ने के बाद साथियान ने वापसी की लेकिन उस लय को कायम नहीं रख सके. लियाम ने उन्हें 11-7, 7-11, 4-11, 5-11, 11-9, 12-10, 11-6 से हरा दिया. अपना पहला ओलंपिक खेल रहे साथियान का इससे पहले लियाम के खिलाफ रिकॉर्ड 2-0 का था.

दूसरे गेम में साथियान ने बढ़त बनाई थी  
पहला गेम बराबरी का था और हांगकांग के खिलाड़ी ने फोरहैंड पर शानदार मुजाहिरा करते हुए इसे अपने नाम किया. दूसरे गेम में साथियान ने शुरू ही से बढ़त बनाकर उसे कायम रखा. एक तरफ साथियान शानदार खेल दिखा रहे थे तो दूसरी जानिब लाम लगातार गलती कर रहे थे. अगले दो गेम जीतकर साथियान ने 3-1 की बढत बना ली. 

निर्णायक गेम में लाम साथियान पर पड़े भारी 
इसके बाद लाम ने शानदार वापसी करते हुए अगले दो गेम जीतकर स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया. निर्णायक गेम में लाम ने 5-2 से बढ़त बना ली जो जल्दी ही 9-6 की हो गई. बैकहैंड पर साथियान की गलती का फायदा उठाकर लाम ने यह मैच जीत लिया.

Zee Salaam Live Tv

Trending news