Iraq: US दूतावास के पास हमला, गिराए गए दो रॉकेट

Rockets Fired Near US Embassy: इराक (Iraq) के दारुल हुकूमत बगदाद (Baghdad) में अमेरिकी सिफारतखाने को निशाना बनाने का ये कोई पहला वाक्या नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई बार इस पर हमला करने की कोशिश की गई है.  

Iraq: US दूतावास के पास हमला, गिराए गए दो रॉकेट
सांकेतिक फोटो

बगदाद: इराक (Iraq) के दारुल हुकूमत बगदाद (Baghdad) में मौजूद अमेरिकी सिफारतखाने (US Embassy) के पास दो रॉकेट दागे (Rocket Fired) गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक इस हमले में किसी तरह के नुकसान कोई नुकसान नहीं हुआ है. ये रॉकेट हमसे ऐसे वक्त में किए गए हैं जब कुछ दिनों पहले ही अमेरिका की तरफ से ऐलान किया है कि वह मश्रिके वुस्ता में जल्द ही अपनी मुहिम को खत्म करने जा रहा है. अमेरिकी सदर जो बाइडेन (Joe Biden) ने व्हाइट हाउस (White House) में इराकी वज़ीरे आज़म मुस्तफा अल-कदीमी (Mustafa al-Kadhimi) के साथ बातचीत के बाद इसका ऐलान किया था.

इराक (Iraq) के दारुल हुकूमत बगदाद (Baghdad) में अमेरिकी सिफारतखाने को निशाना बनाने का ये कोई पहला वाक्या नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई बार इस पर हमला करने की कोशिश की गई है. इससे पहले, आठ जुलाई को भी अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया गया था. इराकी सेना (Iraqi army) ने बताया था कि अमेरिकी दूतावास के पास तीन रॉकेट्स से हमला किया गया. ये रॉकेट्स दूतावास के काफी करीब आकर गिरे थे, लेकिन इस हमले में अमेरिकी सिफारतखाने (US Embassy) को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान: बकरी से 5 लोगों ने किया गैंगरेप, इमरान खान को पुराने बयान पर लोगों घेरा

फिलहाल, इराक में अमेरिका के 2500 सैनिक मौजूद हैं. वहीं, अमेरिकी सदर जो बाइडेन ने सोमवार को कहा कि इराक में अमेरिका जंगी मुहिम का जल्द ही अंत होने वाला है. जो बाइडेन ने कहा, हम साल के आखिर तक लड़ाकू अभियान का हिस्सा नहीं होंगे. जो बाइडेन इस ऐलान को अमेरिकी नीति में एक बड़े बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: इस शहर में वैक्सीन लगवाने पर मिलेंगे 7400 रुपये! तेजी से बढ़ते मामलों की वजह से लिया फैसला

Zee Salaam Live TV: