कोरोना से हो रही मौतों को लेकर WHO ने ज़ाहिर की फिक्र, जिसे जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

कोरोना से हो रही मौतों को लेकर WHO ने ज़ाहिर की फिक्र, जिसे जानकर रह जाएंगे हैरान

दुनियाभर में कोरोना से हो रही मौतों को लेकर डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अगर यही हालात रहे तो अगले कुछ दिनों में मुतास्सिरीन की तादाद 10 लाख और मरने वालों की तादाद 50,000 हो सकती है.

 

कोरोना से हो रही मौतों को लेकर WHO ने ज़ाहिर की फिक्र, जिसे जानकर रह जाएंगे हैरान

जिनेवा :दुनियाभर में कोरोना (Coronavirus) से मुतास्सिर होने वालों मामले रफ्तार से बढ़ रहे हैं. इस महामारी से मरने वालों की तादाद 44 हजार पार कर गई है. दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना मरीजों ने वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) को भी फिक्र में डाल दिया है. WHO ने बुध को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के आलमी सतह पर फैलने और हाल में तेजी से बढ़े मामले बहुत संजीदा हैं और वह इसको लेकर फिक्र में हैं.

डब्लूएचओ की पेशगोई
डब्ल्यूएचओ के चीफ टेडरोस एडहानोम घेब्रेयासस ने कहा है कि पिछले हफ्ते मरने वालों की तादाद दोगुनी हो चुकी है और आने वाले कुछ दिनों में मुतास्सिरीन की तदाद 10 लाख और मरने वालों की तादाद 50,000 हो सकती है.

स्पेन के बिगड़ते हालात
स्पेन के हेल्थ ऑफिसर्स ने तस्दीक की है कि मुल्क में कोरोनो वायरस के मामलों की कुल तादाद 94,417 हो गई है. मंगल को यहां 9,222 नए मामले आए जो कि रविवार और सोम को आए नए मामलों 6,549 और 6,394 के मवाज़ने काफी ज्यादा हैं. अब तक यहां कोरोनावायरस के चलते 8,189 मरीजों की मौत हो चुकी है.

कोरोना से जान गंवाने वालों को किया याद
चीन के वुहान से शुरू हुए वायरस के इस खौफनाक असर के बाद, 200 मुल्कों में करीब 640,000 मामले सामने आए हैं, जिनमें 10 मुल्क ऐसे हैं जिनमें 10,000 से अधिक मामले आए हैं, इनमें से ज्यादातर मुल्क यूरोप के हैं. इटली में हालत सबसे ज्यादा खराब हैं. मंगल को इस मुल्क में कोरोना से जान गंवा चुके लोगों के लिए एक मिनट का मौन रखा. यहां मुतास्सिरीन की तादाद एक लाख 10 हजार पार हो गई है, और करीब 13 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

जर्मनी में ख़ौफनाक हालात
जर्मनी में भी कोरोना को लेकर हालात काफी खौफनाक हैं. मंगल तक मुतास्सिरीन की तादाद 61,913 हो गई. डिसीज़ कंट्रोल के लिए काम करने वाली सरकारी एजेंसी और रिसर्च इंस्टिट्यूट, रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के सद्र लोथर विलेर ने अलर्ट जारी किया है कि जर्मनी में मरने वालों की तादाद बढ़ जाएगी

ये मुल्क सबसे ज्यादा मुतास्सिर
ऑस्ट्रिया में भी कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. इटली, स्पेन, जर्मनी, फ्रांस, ब्रिटेन, स्विट्जरलैंड, बेल्जियम और नीदरलैंड के बाद ऑस्ट्रिया 10,000 से अधिक कोरोना मरीजों के साथ दुनिया में नौवें नंबर का मुल्क बन चुका है.

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news