'क्या पाकिस्तान में इंडस्ट्री बंद करा दें' सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कही ये बात, जानें
Advertisement

'क्या पाकिस्तान में इंडस्ट्री बंद करा दें' सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कही ये बात, जानें

दिल्ली में प्रदूषण की वजह से सभी स्कूल शुक्रवार से बंद कर दिए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को प्रदूषण में भी स्कूल खोलने पर फटकार लगाई थी इसके बाद दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद किए.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली NCR में प्रदूषण का कहर जारी है. इसके मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट (SC) में दिल्ली, उत्तर प्रेदश और केंद्र सरकार के वकीलों ने अपनी-अपनी दलीलें पेश कीं. केंद्र सरकार ने SC से कहा है कि उसने दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए इंफोर्समेंट टास्क फोर्स बनाया है. उन्होंने बताया कि यह फोर्स कानून को ना मानने वालों पर कार्यवाई करेगी. 

SC में सुनवाई के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसकी काफी काफी चर्चा हो रही है. दरअसल सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस एन वी रमन्ना ने पाकिस्तान का जिक्र किया. SC में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से पेश हुए वकील ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इंडस्ट्री बंद होने से गन्ना और दूध के कारोबार पर असर पड़ेगा. इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार के वकील ने कहा कि राज्य में ज्यादातर हवा पाकिस्तना से आती है. इस पर जस्टिस एन वी रमन्ना ने चुटकी लेते हुए कहा कि क्या आप पाकिस्तान की इंडस्ट्री पर पाबंदी लगाना चाहते हैं?

यह भी पढ़ें: SC की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने फिर बंद किए स्कूल, जानिए कब तक रहेगी छुट्टी

ख्याल रहे कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बना हुआ है. इससे लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. लोगों का कहना है कि प्रदूषण की वजह से सांस लेने में तकलीफ है और गले में खराश है. हालांकि गुरुवार को दिल्ली में हल्की बारिश की वजह से कुछ राहत मिली लेकिन अभी भी प्रदूषण का स्तर बरकरार है. दिल्ली में कंस्ट्रकशन का काम रोक दिया गया है और लोगों को घर से काम करने की सलाह दी जा रही है. दिल्ली में बाहर से आने वाले ट्रकों पर पाबंदी लगा दी गई है. 

उधर दिल्ली में प्रदूषण की वजह से सभी स्कूल शुक्रवार से बंद कर दिए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को प्रदूषण में भी स्कूल खोलने पर फटकार लगाई थी इसके बाद दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद किए.

Zee Salaam Live: 

Trending news