Mangalvar ke Upay: कर्ज से निजात पाने के लिए बेहद खास है आज का दिन, ये उपाय करते ही बढ़ेगी कमाई!
Advertisement
trendingNow11337765

Mangalvar ke Upay: कर्ज से निजात पाने के लिए बेहद खास है आज का दिन, ये उपाय करते ही बढ़ेगी कमाई!

Tuesday Remedies: कर्ज से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार का दिन बेहद खास है. इस दिन हनुमान जी और मंगल देव की पूजा-उपाय करने से पीढ़ियों पुराना कर्ज भी उतर जाता है. ये उपाय-टोटके तेजी से धन की आवक बढ़ाते हैं. 

फाइल फोटो

Mangalvar ke Totke: मंगलवार का दिन हिंदू धर्म में संकटमोचक हनुमान को समर्पित है. इस दिन हनुमान जी की पूजा-आराधना करने से सारे दुख, संकट दूर हो जाते हैं. यहां तक कि कर्ज में डूबे लोग, पैसों की तंगी झेल रहे लोगों के लिए मंगलवार के दिन कुछ ज्‍योतिषीय उपाय, टोटके करना बड़ी राहत दे सकता है. मंगलवार के ये उपाय कर्ज उतारने, संपत्ति से जुड़े विवादों से राहत दिलाते हैं और सुख-समृद्धि देते हैं. 

मंगलवार को करें इन चीजों का दान

यदि कुंडली में मंगल ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो मंगलवार के दिन लाल गुलाब, सिन्दूर, शहद, तांबा, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल पुष्प, शेर, मृगछाला, लाल मूंगा, सोना, मसूर की दाल, लाल कनेर, लाल मिर्च, लाल पत्थर आदि दान करें. ऐसा मंगल ग्रह मजबूत होकर अच्‍छा फल देने लगेगा. 

मंगलवार के उपाय-टोटके

- मंगलवार को हनुमान मंदिर या गणेश मंदिर में नारियल अर्पित करें. साथ ही भगवान से प्रार्थना करें कि आपको खूब धन दें. 

- मंगलवार के दिन घर की छत की पूर्व दिशा में कोने में मिट्टी के बर्तन में गेहूं और 5 लाल फूल ढांक कर रख दें. अगले मंगलवार तक ऐसे ही रखा रहने दें और उसे न छुएं. फिर मंगलवार गेहूं छत पर फैला दें और फूल अपने घर के मंदिर में रख लें. ऐसा तनाव और चिंताएं दूर होंगी. 

- मंगलवार की सुबह लाल गाय को रोटी देना आपको कई परेशानियों से निजात दिलाएगा. ऐसा कम से कम 5 मंगलवार तक करें. 

- 5 मंगलवार तक देवी मंदिर या गणेश मंदिर में लाल ध्वजा चढ़ाएं और आर्थिक स्थि‍ति बेहतर करने की प्रार्थना करें. ऐसा करने से कमाई बढ़ेगी.

- मंगलवार को गणेश जी को लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई चढ़ाएं. इससे पैसों की तंगी दूर होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news