Vastu Upay: कनेर के फूल का ये उपाय दिलाएगा छप्पर फाड़ पैसा, बस करना होगा एक ये छोटा का काम
Advertisement
trendingNow11899464

Vastu Upay: कनेर के फूल का ये उपाय दिलाएगा छप्पर फाड़ पैसा, बस करना होगा एक ये छोटा का काम

Kaner Plant Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र की तरह वास्तु शास्त्र में भी कनेर के पौधे को बहुत ही शुभ माना गया है. लेकिन इस फूल को लेकर कहा जाता है कि इसे घर में रखना बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता. ऐसे में इसके लाभ प्राप्त करने के लिए जानें इसे कैसे लगाया जा सकता है. 

 

kaner plant tips

Money Gain Tips: हिंदू धर्म में कई ऐसे पौधे हैं, जिन्हें शुभ माना गया है. कई पौधे तो ऐसे हैं जो व्यक्ति के कुंडली दोष से लेकर वास्तु दोष को भी दूर करने में मदद करते हैं.  इन्हीं में से एक पौधा है कनेर का, जिसे सनातन धर्म में काफी शुभ माना गया है.  कनेर का फूल धन की देवी मां लक्ष्मी को भी पूजा के समय चढ़ाया जाता है. ऐसा करने से वह प्रसन्न होती हैं साथ ही आशीर्वाद देती हैं.  यह फूल देखने में लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है.  बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार कनेर का पौधा घर में लगाना अच्छा नहीं माना जाता.

कनेर के पौधे को गार्डन में लगा सकते हैं. लेकिन अगर घर के आंगन में कनेर का पौधा लगाना चाहते हैं, तो वास्तु शास्त्र में इसके लिए कुछ नियम बताए गए हैं. सही दिशा में रखने से ही इसके सही लाभ मिलते हैं. बता दें कि कनेर का पौधा हमेशा  पश्चिम दिशा में ही लगाया जाता है. ऐसी मान्यता है कि यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई वास्तु दोष है तो उसे कनेर के पौधे में हर दिन जल अर्पित करना चाहिए.  ऐसा करने से वास्तु दोष या मंगल दोष से भी छुटकारा मिल सकता है.  आइए विस्तार में जानते हैं कनेर पौधों के अन्य उपायों और उनके लाभ के बारे में.

दुश्मन को नष्ट करने के उपाय

कनेर पौधे के इस उपाय के लिए गुरूवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर लाल रंग के कनेर की डाली को तोड़ कर सात टुकड़ों में कर के इसे कपूर के साथ जलाना होगा.  दरअसल ऐसा करने से व्यक्ति के सारे दुश्मनों का नाश हो जाता है.

आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के उपाय

कनेर के फूल की माला धन की देवी मां लक्ष्मी को अति प्रिय है.  हिंदू धर्म में मान्यता है कि पूजा के समय मां लक्ष्मी को कनेर के फूल अर्पित करने से वह अति प्रसन्न होती हैं.  इसके अलावा भगवान विष्णु को भी कनेर का फूल प्रिय है.  उन्हें यह फूल अर्पित करने से किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी हो वो दूर हो जाती है.  साथ ही धन धान्य की प्राप्ति होती है.  

दिवाली तक सिर्फ इन 3 राशि वालों के घर में प्रवेश करेंगी मां लक्ष्मी, खुल जाएंगे धन आगमन के सभी रास्ते, झमाझम बरसेगा पैसा!
 

Shakun shastra: हाथ से गिर जाएं ये सफेद चीजें तो समझ लें जीवन में आने वाला है तूफान, मिल सकती है अशुभ खबर
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news