Vastu Tips For Photo: घर में लगाएं इस पक्षी की तस्वीर, दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करेंगे आप
Advertisement
trendingNow11919253

Vastu Tips For Photo: घर में लगाएं इस पक्षी की तस्वीर, दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करेंगे आप

Vastu Tips For Birds: वास्तु शास्त्र में घर की सजावट के बारे में भी बताया गया है, जिसमें व्यक्ति अपने घर में अलग अलग पक्षियों की तस्वीर सही दिशा में लगाता है तो उसे कई प्रकार की समस्याओं से निजात मिल सकता है.

 

vastu tips for bird

Vastu Tips Birds Picture is positive: पहले के लोग पक्षियों की आवाज से ही अपने दिन की शुरुआत करते थे. उनका उठना सोना सब कुछ पक्षियों को देख कर या उनकी आवाज सुन कर ही हुआ करता था, पर आज कल यह मुमकिन नहीं है. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति अपने घर पर पक्षियों की तस्वीर या फिर प्रतिमा लगा सकता है. वैसे तो कई लोग पक्षियों को पालना पसंद करते हैं पर यह हर किसी के लिए संभव नहीं है. इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशाओं के अनुसार उन पक्षियों की तस्वीर को यदि घर में लगाया जाए तो इससे ना केवल घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी बल्कि सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होगा.

अलग-अलग पक्षियों की तस्वीर को यदि वास्तु शास्त्र के अनुसार उनकी सही दिशा में लगाया जाए तो इससे कई लाभ मिलेंगे. आइए विस्तार में इसके बारे में जानते हैं कि कौन सी दिशा में कौन से पक्षियों की तस्वीर या प्रतिमा लगाना लाभकारी हो सकता है!

पक्षियों की तस्वीर के लिए सही दिशा का करें चुनाव

वास्तु के नजरिए से पक्षियों को शुभ माना जाता है. अगर घर में कोई व्यक्ति पक्षियों की तस्वीर लगाना चाहता है तो उसे पूर्व दिशा का चुनाव करना चाहिए. यह वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है. पक्षियों की तस्वीर पूर्व दिशा के अलावा उत्तर पश्चिम और उत्तर पूर्व में लगाना शुभ माना जाता है.

किन पक्षियों की तस्वीर का करें चुनाव

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ पक्षी है जिनकी तस्वीर या प्रतिमा लगानी चाहिए. उनमें से लव बर्ड्स, गिद्ध, मोर, नीलकंठ और हंस की तस्वीर सबसे शुभ और घर के लिए लकी मानी जाती है.

बेहद ही भाग्यशाली है ये पक्षी

वास्तु शास्त्र के अनुसार एक पक्षी ऐसा है जिसकी तस्वीर लगाना बहुत ही शुभ तो माना जाता है साथ ही यह भाग्यशाली भी साबित होता है. यहां बात हो रही है तोते की तस्वीर की. इसलिए अपने लक को आजमाने के लिए घर में तोते की तस्वीर जरूर लगाएं.

Shukra Gochar 2023: नवबंर में सोने-चांदी से भरेगी इन लोगों की खाली झोलियां, शुक्र बरसाने वाले हैं कुबेर का खजाना
 

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ के दिन क्यों खाते हैं ब्रह्म मुहूर्त में सरगी? इसके बिना अधूरा है व्रत, जानें ये अहम कारण
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news