Vastu Tips: ...तो इसलिए घर की इस दिशा में रखा जाता है मछलियों का जोड़ा, माना गया है बेहद शुभ
Advertisement
trendingNow11919489

Vastu Tips: ...तो इसलिए घर की इस दिशा में रखा जाता है मछलियों का जोड़ा, माना गया है बेहद शुभ

Pair Of Fish In The House: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मछली के जोड़ा को रखना काफी शुभ होता है. लेकिन मछली रखने की सही दिशा का ज्ञान होना अति आवश्यक है. सही दिशा में रखा मछली का जोड़ा घर का भाग्योदय कर देता है. आइए विस्तार में जानें इसके लाभ के बारे में.

 

fish pair tips at home

Vastu Tips For Keeping Fish In House: वास्तु शास्त्र या फिर फेंगशुई में मछली के जोड़े को काफी शुभ माना जाता है. यदि कोई व्यक्ति घर में मछली का पालन पोषण नहीं कर पा रहा तो इसके प्रतिक या फिर तस्वीर को लगा सकता है. मछली के जोड़े को कई तरह से लाभकारी माना गया है. यदि व्यक्ति किसी भी प्रकार के निर्णय लेने में सक्षम ना हो, घर या कार्यस्थ्ल पर नकारात्मक उर्जा का संचार हो, कुंडली में ग्रह की स्थिति सही नहीं चल रही हो या फिर हमेशा बनते बनते काम बिगड़ जाते हैं तो ऐसे में मछली के जोड़े को रखना या लगाना लाभकरी माना जाता है.

ऐसा करने से व्यक्ति की मानसिक शक्ति में विकास तो होता ही है साथ ही उसकी सोचने का क्षमता भी बढ़ जाती है और वह किसी भी प्रकार का निर्णय लेने में सक्षम होता है. आइए वास्तु शास्त्र के अनुसार विस्तार में जानते हैं कि मछली के जोड़े को किस दिशा में रखें और उसकी प्रजाती कैसी होनी चाहिए!

मछली के लिए यह दिशा होती है सही

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति घर में मछली की तस्वीर लगा रहा है तो उसे उत्तर पूर्व या फिर पूर्व दिशा की दीवार का प्रयोग करना चाहिए. वहीं अगर गोल्डन मछली के लिए एक्वेरियम का इस्तेमाल कर रहे हैं तो उसे उत्तर पूर्व दिशा या पूर्व दिशा का प्रयोग करें. इस दिशा को गोल्डन मछली रखने के लिए शुभ माना जाता है. घर में गोल्डन मछली को रखना लाभकारी साबित होता है.  

लगा सकते हैं मछली की तस्वीर

यदि किसी व्यक्ति को करियर में सफलता चाहिए तो उसे धन में वृद्धि के लिए अपने घर की दिवार पर मछली के जोड़े की तस्वीर  या पेंटिंग लगानी चाहिए. ऐसा करने से करियर में सफलता तो मिलती ही है साथ मनचाहे धन की प्राप्ति भी होती है.

मूर्ति रखना भी होता है शुभ

घर के लिए मछली की पीतल या चांदी की मूर्ति बनवा कर रखना भी शुभ होता है. यह घर में खुशहाली लाता है साथ ही शांति बनाए रखने में भी मदद करता है. मछली के जोड़ा को लगाने से उन्नति के रास्ते खुलते हैं साथ ही स्वास्थ्य में भी लाभ मिलता है.

Food Astro Tips: घर की इस दिशा में भोजन करना होता है बेहद शुभ, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भरती हैं धन भंडार
 

November Gochar 2023: दिवाली से पहले ही धनवान बनेंगे ये 4 राशि वाले, नवंबर में इन ग्रहों की हलचल रातोंरात चमकाएगी किस्मत का तारा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news