Traffic Challan: कभी 17 तो कभी ₹29 हजार का चालान; Car के साथ ऐसा वीडियो आप न बनाना, जानें नियम
Advertisement
trendingNow11543144

Traffic Challan: कभी 17 तो कभी ₹29 हजार का चालान; Car के साथ ऐसा वीडियो आप न बनाना, जानें नियम

Car Challan News: इन दिनों लोग अपनी कारों के साथ ऐसी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं जिसके कारण उनका तगड़ा चालान कट रहा है. हाल ही में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. 

 

Traffic Challan: कभी 17 तो कभी ₹29 हजार का चालान; Car के साथ ऐसा वीडियो आप न बनाना, जानें नियम

Challan for Making Reels: सड़क पर सिर्फ वाहन चलाने के लिए ही नहीं, रोड पर खड़े हुए वाहन के भी कई नियम होते हैं. इन दिनों लोग अपनी कारों के साथ ऐसी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं जिसके कारण उनका तगड़ा चालान कट रहा है. हाल ही में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. चंद सेकेंड के वीडियो के लिए लोगों को कई हजार रुपए चुकाने पड़ गए. इसी हफ्ते एक युवती का ₹17000 का चालान काटा था. इसके बाद अब हाल ही में मुरादाबाद में एक युवक को Thar के साथ वीडियो बनाना भारी पड़ा और उसे ₹29,000 से ज्यादा का चालान चुकाना पड़ा. 

थार के चक्कर में लग गए ₹29,000
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक युवक अपनी थार जीप के बोनट पर बैठकर सिगरेट पीता नजर आया. इस स्टंट को एक फिल्मी गाने के साथ उसने सोशल मीडिया पर अपलोड किया. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी का 29 हजार 500 रुपये का चालान काट दिया. यह चालान यातायात नियमों का उल्लंघन करने के चलते काटा गया है. 

रील बनाई तो 17 हजार का चूना
इससे पहले गाजियाबाद में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) पर एक युवती को Reel बनाने के चक्कर में ₹17000 का चालान झेलना पड़ा है. महिला ने नेशनल हाईवे पर अपनी गाड़ी रोक कर कुछ सेकंड का वीडियो रिकॉर्ड किया था, इसके बदले ही यह कार्रवाई की गई है. 

क्यों कटता है चालान? इसमें गलत क्या?
दरअसल, हाईवे किनारे गाड़ी रोककर इस तरह वीडियो बनाना गैरकानूनी है. आप सरकार की इजाजत लिए बिना किसी हाईवे पर इस तरह गाड़ी पार्क नहीं कर सकते. तेज रफ्तार सड़क पर आप अपनी गाड़ी रोककर अपनी और दूसरों की जान खतरे में डाल रहे हैं. किसी खास जगह पर वीडियो बनाने के लिए भी आपको प्रशासन की इजाजत लेनी पड़ती है. इस तरह की हरकतों को स्टंट माना जाता है और ऐसा करने वालों पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करती है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news