Maa Lakshmi Upay: इन जगहों पर नहीं ठहरती हैं मां लक्ष्मी, हो जाता है दरिद्रता का वास
Advertisement
trendingNow11725130

Maa Lakshmi Upay: इन जगहों पर नहीं ठहरती हैं मां लक्ष्मी, हो जाता है दरिद्रता का वास

Vastu Tips for Money: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कुछ ऐसे काम हैं जो मां लक्ष्मी को कताई पसंद नहीं है. अगर आप ये गलतियां कर रहे हैं तो आपके घर में दरिद्रता का वास हो जाता है. 

 

इन कामों से नाराज होती हैं मां लक्ष्मी

Vastu Dosh Upay in Hindi: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है, शास्त्रों में मां लक्ष्मी को चंचला बताया गया है, वे एक जगह नहीं निवास करती हैं. उन्हें प्रसन्न करने के लिए आपको अलग- अलग तौर-तरीके अपनाने होते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कुछ ऐसे काम हैं जो मां लक्ष्मी को कताई पसंद नहीं है. अगर आप ये गलतियां कर रहे हैं तो आपके घर में दरिद्रता का वास हो जाता है, तो चलिए जानते हैं इन कामों के बारे में. 

अगर धन लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होती हैं तो आपके जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं होती हैं. साथ ही आपको करियर,व्यापार में सफलता प्राप्त होती है. वही अगर मां लक्ष्मी आप से नाराज हैं तो आपको कंगाल होने से कोई नहीं रोक सकता है.

मां लक्ष्मी को नहीं पसंद हैं ये काम- 

गुस्सा- शास्त्रों में बताया गया है कि जिन लोगों को गुस्सा या चिड़चिड़ापन ज्यादा आता है. उन पर मां लक्ष्मी कभी मेहरबान नहीं होती हैं. इन लोगों को अपने जीवन में आर्थिक तंगी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ध्यान रहें कि आपका व्यक्तिवऔर परिवार में सुख- शांति का माहौल होना चाहिए. 

गुरु जनों का अपमान करने वालों के पास- जो लोग अपने बड़े और गुरुजनों का सम्मान नहीं करते हैं या छल-कपट से पैसे कमाते हैं तो मां लक्ष्मी आपके पास नहीं रूकती हैं. इन लोगों पर दरिद्रता हावी होने लगती है. 

साफ-सफाई- जो लोग अपने घर या आस-पास साफ-सफाई नहीं रखते हैं. ऐसे लोगों के पास भी धन लक्ष्मी निवास नहीं करती हैं. 

स्त्रियों का अपमान- शास्त्रों में बताया गया है कि जो लोग स्त्रियों का सम्मान नहीं करते हैं या उन्हें अपशब्द बोलते हैं. उनसे भी मां लक्ष्मी नाराज रहती हैं.

पूजा-पाठ- मान्यता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. शास्त्रों में भी बताया गया है कि तुलसी के पौधे के पास शाम के समय दीपक जलाने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news