Banking Sector: अरे! इस बैंक के चेयरमैन ने शेयरधारकों से मांगी माफी, हो गई ये बड़ी गड़बड़
Advertisement
trendingNow11639241

Banking Sector: अरे! इस बैंक के चेयरमैन ने शेयरधारकों से मांगी माफी, हो गई ये बड़ी गड़बड़

Net Banking: स्विट्जरलैंड के बैंक क्रेडिट सुइस के चेयरमैन एक्सेल लेहमन ने संस्थान की विफलताओं के लिए शेयरधारकों से माफी मांगी और कहा कि इसके चलते पहुंचे आघात और उनके रोष को वह समझते हैं. गौरतलब है कि सरकारी प्रयासों के बाद यूबीएस इस संकटग्रस्त बैंक का अधिग्रहण कर रहा है.

Banking Sector: अरे! इस बैंक के चेयरमैन ने शेयरधारकों से मांगी माफी, हो गई ये बड़ी गड़बड़

Bank: कोई बैंक अगर डूब जाता है तो बैंक के खाताधारकों को भी नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीं बैंक के विफल होने पर बैंक के शेयरधारकों को भी तगड़ा झटका लगता है. विश्व में हाल ही में कई बैंक विफल हुए हैं, जिसके कारण उनके शेयरधारकों को भी नुकसान उठाना पड़ा है. ऐसी ही एक बैंक क्रेडिट सुइस है. हाल ही में क्रेडिट सुइस के विफल हो जाने की खबरें सामने आई थी. वहीं अब क्रेडिट सुइस के चेयरमैन एक्सेल लेहमन ने शेयरधारकों से माफी मांगी है. क्रेडिट सुइस बैंक स्विट्जरलैंड का बैंक है जो हाल ही में डूब गया था.

मांगी माफी
स्विट्जरलैंड के बैंक क्रेडिट सुइस के चेयरमैन एक्सेल लेहमन ने संस्थान की विफलताओं के लिए शेयरधारकों से माफी मांगी और कहा कि इसके चलते पहुंचे आघात और उनके रोष को वह समझते हैं. गौरतलब है कि सरकारी प्रयासों के बाद यूबीएस इस संकटग्रस्त बैंक का अधिग्रहण कर रहा है.

                                                                                                                                                                                                             

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

क्रेडिट सुइस
लेहमन 2021 में यूबीएस से ही क्रेडिट सुइस में आए थे. यहां शीर्ष पद की जिम्मेदारी उन्होंने पिछले वर्ष संभाली थी. उन्होंने कहा कि अक्टूबर में ग्राहकों ने बैंक से बड़े पैमाने पर अपने जमा को निकाला और परिणामस्वरूप बैंक को बचाया नहीं जा सका. क्रेडिट सुइस के चेयरमैन ने कहा कि इसके बाद बैंक के पास दो ही विकल्प बचे थे- या तो सौदा कर लेते या दिवालिया हो जाते.

कायम नहीं रहा भरोसा
उन्होंने कहा, ‘‘बीते कुछ हफ्तों में जो घटनाक्रम हुए उनकी वजह से लोगों को जिस निराशा, गुस्से और तकलीफ का सामना करना पड़ा उसे मैं अच्छी तरह से महसूस कर सकता हूं.’’ बैंक के शेयरधारकों की संभवत: अंतिम बैठक में लेहमन ने कहा, ‘‘वर्षों से बने भरोसे को कायम नहीं रख पाने और आपको निराश करने के लिए मैं माफी चाहता हूं.’’

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news