Nestle ने यहां पर बंद कर दिया अपना कारोबार, इजरायल वॉर का दिख रहा असर
Advertisement
trendingNow11922440

Nestle ने यहां पर बंद कर दिया अपना कारोबार, इजरायल वॉर का दिख रहा असर

Nestle:  इजरायल वॉर की वजह से दुनिया की दिग्गज कंपनी नेस्ले (Nestle) ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब कंपनी ने इजरायल (Israel War) में अपने कारोबार पर ताला लगाने का प्लान बनाया है.

Nestle ने यहां पर बंद कर दिया अपना कारोबार, इजरायल वॉर का दिख रहा असर

Nestle Shut Down: इजरायल और हमास के बीच चल रही वॉर (Israel-Hamas War) का असर अब कई कंपनियों के कारोबार पर भी दिखने लगा है. इजरायल वॉर की वजह से दुनिया की दिग्गज कंपनी नेस्ले (Nestle) ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब कंपनी ने इजरायल (Israel War) में अपने कारोबार पर ताला लगाने का प्लान बनाया है. कंपनी की ओर से अधिकारिक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी गई है.

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इजरायल वॉर की वजह से यह फैसला लिया गया है. जंग के हालातों के बीच बचाव के मद्देनजर कंपनी ने इजरायल प्रोडक्शन प्लांट को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है. 

कई ग्लोबल कंपनियों ने बंद किए देश में बिजनेस

इजरायल वॉर की वजह से इस तरह का कदम उठाने वाले पहली कंज्यूमर प्रोडक्ट कंपनी नेस्ले है. दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध की वजह से कंपनी ने एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया है. इस महीने की शुरुआत में अचानक हमास की तरफ से किए गए हमले के बाद में कई ग्लोबल कंपनियों ने देश में परिचालन बंद करने का फैसला लिया है. 

कंपनी ने CEO ने कही ये बात

नेस्ले के सीईओ मार्क श्नाइडर (Mark Schneider) ने जानकारी देते हुए बताया है कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच में चल रही जंग में हमारा पहला फोकस अपने कर्मचारियों की सुरक्षा करना है. कंपनी ने सहयोगियों और कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए यह फैसला लिया है और सभी को आवश्यक सावधानियां बरतने के लिए कहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि बिजनेस की ग्रोथ को लेकर अभी कोई भी टिप्पणी नहीं दी जा सकती है. 

कितना है कंपनी का मार्केट कैप?

नेस्ले एक एफएमसीजी कंपनी है. यह मैगी, चॉकलेट और कन्फैक्शनरी से जुड़े हुए सामान बनाती है. कंपनी के शेयर की बात करें तो वह आज 24,122.00 रुपये है. कंपनी के शेयरों में आज 3.66 फीसदी यानी 852.35 रुपये की तेजी देखने को मिली है. पिछले एक महीने में कंपनी का स्टॉक 6.37 फीसदी यानी 1,444.45 रुपये बढ़ा है. 

Trending news