Petrol-Diesel Price: क्‍या फ‍िर घटेंगे पेट्रोल-डीजल के रेट? जान‍िए तेल की कीमत पर क्‍या बोले पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow11757324

Petrol-Diesel Price: क्‍या फ‍िर घटेंगे पेट्रोल-डीजल के रेट? जान‍िए तेल की कीमत पर क्‍या बोले पीएम मोदी

Crude Oil Price: पीएम मोदी ने कहा, मैं देश की जनता को बताना चाहता हूं कि कैसे विपक्षी दल गरीबों की जेब पर डाका डाल रहे हैं. देश की जनता को केंद्र सरकार की तरफ से राहत दी गई. लेक‍िन गैर बीजेपी शास‍ित राज्‍यों की तरफ से ऐसा नहीं क‍िया गया.

Petrol-Diesel Price: क्‍या फ‍िर घटेंगे पेट्रोल-डीजल के रेट? जान‍िए तेल की कीमत पर क्‍या बोले पीएम मोदी

Petrol Price: पेट्रोल की कीमत देश में प‍िछले एक साल से भी ज्‍यादा समय से एक ही स्‍तर पर बनी हुई हैं. आख‍िरी बार सरकार ने 22 मई 2023 को पेट्रोल-डीजल के रेट में एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती करके राहत दी थी. कुछ राज्‍यों में पेट्रोल के रेट 100 रुपये से नीचे और कुछ में 100 रुपये के ऊपर चल रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को अपने भोपाल दौरे के दौरान पेट्रोल की कीमत पर खुलकर बोला. ज‍िसके बाद पेट्रोल की कीमत में कमी आने के आसार जताये जा रहे हैं. उन्‍होंने पेट्रोल के रेट पर राजनीति करने को लेकर विपक्षी दलों की आलोचना की.

दो साल में 2 बार एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती की

पीएम मोदी ने कहा क‍ि केंद्र सरकार ने दो साल में दो बार एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती की है. इसका मकसद लोगों की जेब पर बोझ नहीं डालना है. उन्‍होंने कहा, मैं देश की जनता को बताना चाहता हूं कि कैसे विपक्षी दल गरीबों की जेब पर डाका डाल रहे हैं. देश की जनता को केंद्र सरकार की तरफ से राहत दी गई. लेक‍िन गैर बीजेपी शास‍ित राज्‍यों की तरफ से ऐसा नहीं क‍िया गया. उन्‍होंने कहा, ज‍िन राज्‍यों में भाजपा की सरकार नहीं है, वहां विपक्षी दलों ने केंद्र की तरफ से द‍िया गया लाभ लोगों को ट्रांसफर नहीं क‍िया है.

फायदा देने की बजाय वैट बढ़ाया
उन्होंने कहा विपक्षी दलों की सरकार ने लोगों को फायदा देने की बजाय वैट बढ़ा दिया है और उन्हें लूट रहे हैं. उन्‍होंने इस मौके पर भाजपा शास‍ित राज्‍यों में पेट्रोल-डीजल के रेट के बारे में भी बात की. उन्‍होंने कहा आज उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, उत्तराखंड और जहां भी भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार है. उन राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये से कम है. लेकिन बिहार में पेट्रोल की कीमत 107 रुपये, राजस्थान में 108 रुपये, तेलंगाना में 109 रुपये और केरल में 110 रुपये हे. विपक्षी दल जनता और गरीबों को धोखा दे रहे हैं.

भ्रष्टाचार‍ियों को बख्‍शा नहीं जाएगा
उन्होंने कहा बीजेपी हमेशा गरीबों के साथ खड़ी है और यही पार्टी की पहचान है. पीएम मोदी ने विपक्षी दल के नेताओं पर प्रहार करते हुए कहा 'भ्रष्टाचार में शाम‍िल क‍िसी भी शख्‍स को बख्‍शा नहीं जाएगा. पीएम मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा, 'मैं हर घोटालेबाज को सजा दूंगा.' इससे पहले पीएम मोदी ने भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई.

Trending news