Train Cancelled List: आज आपकी ट्रेन कैंसिल हो गई? घर से निकलने से पहले जान लें रद्द रेल गाड़ियों की लिस्ट
Advertisement
trendingNow11259697

Train Cancelled List: आज आपकी ट्रेन कैंसिल हो गई? घर से निकलने से पहले जान लें रद्द रेल गाड़ियों की लिस्ट

Train Ticket Booking: देश में लाखों लोग रेल के जरिए यात्रा करते हैं. हर रोज रेलवे की ओर से कई लाख किलोमीटर की यात्रा की जाती है. वहीं यात्रा में बाधा उत्पन्न होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

ट्रेन

Indian Railway: देश में यातायात के कई विकल्प मौजूद हैं. इन विकल्पों में से एक रेलवे भी है. रेलवे के जरिए देश में हर रोज लाखों लोग सफर करते हैं. लंबी दूरी की यात्रा के लिए और सस्ती यात्रा के लिए लोग रेलवे को काफी प्राथमिकता देते हैं. हालांकि कई बार ऐसा भी देखा गया है कि रेलवे के जरिए यात्रा करने पर कई बार देरी भी हो जाती है. ऐसा कई कारणों की वजह से हो सकता है. कई बार तो कुछ ट्रेनों को रद्द भी किया जाता है, जिस कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आज भी रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को रद्द और रिशेड्यूल किया गया है.

ट्रेन रद्द के कई होते हैं कारण

भारतीय रेलवे की ओर से समय-समय पर रेलवे को बेहतर करने के लिए कदम उठाए जाते हैं. हालांकि इस बीच खराब मौसम, तकनीकी दिक्कत, पटरियों की मरम्मत आदि के कारण रेल यातायात में बाधा उत्पन्न होती है. इसके कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया जाता है. इसके अलावा कई बार ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट कर दिया जाता है. वहीं कई बार ट्रेनों को रिशेड्यूल भी किया जाता है.

इतनी ट्रेनें रद्द

आज देश में कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. कुल 203 ट्रेनों को रद्द किया गया है. इनमें से 158 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है तो 45 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. इसके अलावा कुछ ट्रेनों को रिशेड्यूल और डायवर्ट भी किया गया है. इनमें से 5 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है तो वहीं 2 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

ऐसे करें चेक

देश में आज किन-किन ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी जानकारी इस लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/ से हासिल की जा सकती है. इसके अलावा आज किन-किन ट्रेनों को डायवर्ट या रिशेड्यूल किया गया है इसकी जानकारी के लिए इस लिंक https://www.irctchelp.in/train-rescheduled-diverted-today-updates/ पर क्लिक करें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news