Lok Sabha Election: 2024 के लिए BJP का तगड़ा प्लान तैयार, 1 लाख 40 हजार गांवों में देगी सीधी दस्तक
Advertisement
trendingNow12062453

Lok Sabha Election: 2024 के लिए BJP का तगड़ा प्लान तैयार, 1 लाख 40 हजार गांवों में देगी सीधी दस्तक

Har Ganv Chalo Abhiyan: बीजेपी ने अपने नए कार्यक्रम हर गांव चलो अभियान के जरिए ग्रामीण वोटरों को साधने की तैयारी कर ली है. बीजेपी हर दिन 5 से 8 तक गांवों में पहुंचेगी.

Lok Sabha Election: 2024 के लिए BJP का तगड़ा प्लान तैयार, 1 लाख 40 हजार गांवों में देगी सीधी दस्तक

BJP Strategy For 2024 Election: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी (BJP) ने कमर कस ली है. बीजेपी ने अपनी फुलप्रूफ रणनीति भी बना ली है. बीजेपी ने तय किया है कि वह जनवरी के आखिर में हर गांव चलो अभियान (Har Ganv Chalo Abhiyan) शुरू करेगी. हर गांव चलो अभियान 40 दिन लंबा होगा और इसके जरिए देशभर के करीब 1 लाख 40 हजार गांव कवर किए जाए हैं. हर गांव चलो अभियान के जरिए बीजेपी नेता गांव-गांव जाकर लोगों से सीधे संपर्क करेंगे. आइए हर गांव चलो अभियान की बारीकियां समझ लेते हैं.

हर गांव चलो अभियान क्या है?

बता दें कि हर गांव चलो अभियान के तहत बीजेपी नेता गांव-गांव में जाएंगे और वहां चौपाल लगाएंगे. इस चौपाल के जरिए वह केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को देंगे. इसके अलावा, वह गांव के लोगों से सुझाव भी लेंगे कि सरकार और क्या उनके लिए कर सकती है. जान लें कि इस अभियान के दौरान गांव-गांव में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जानकारी भी लोगों को बीजेपी नेता देंगे.

ग्रामीण वोटरों के घर BJP की दस्तक

गौरतलब है कि बीजेपी का हर गांव चलो अभियान जनवरी के आखिर से मार्च के पहले हफ्ते तक चलेगा. इस अभियान के जरिए देशभर में 1 लाख 40 हजार गांवों की परिक्रमा बीजेपी करेगी और ग्रामीण वोटरों के घर दस्तक देगी. हर जिले में रोजाना 5 से 8 गावों की परिक्रमा बीजेपी करेगी. इसमें लाभार्थियों के साथ सीधे संपर्क किया जाएगा और पीएम मोदी के विकसित भारत के संकल्प को बताया जाएगा.

गेमचेंजर होगा हर गांव चलो अभियान?

माना जा रहा है कि गांव-गांव तक पहुंचने का बीजेपी का अभियान गेमचेंजर साबित हो सकता है. आम भाषा में समझें तो लाभार्थी वोटर से सीधे संपर्क किया जाएगा और उसे लाभ वाली योजनाओं को याद दिलाया जाएगा. इसके अलावा हर गांव चलो अभियान के जरिए 1 लाख 40 हजार गांवों के लोगों के साथ सीधा संवाद होगा. जिसका फायदा आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिल सकता है.

Trending news