Lok Sabha Chunav: वंचितों का हक छीनकर तुष्टिकरण करना चाहती थी कांग्रेस... PM मोदी ने टोंक में घेरा
Advertisement
trendingNow12217377

Lok Sabha Chunav: वंचितों का हक छीनकर तुष्टिकरण करना चाहती थी कांग्रेस... PM मोदी ने टोंक में घेरा

PM Modi On Muslim Reservation: पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने वंचितों का हक छीनकर तुष्टिकरण के लिए उसे मुसलमानों को देने की कोशिश की थी. मोदी आपको खुले मंच से गारंटी देता है कि आरक्षण खत्म नहीं होगा.

Lok Sabha Chunav: वंचितों का हक छीनकर तुष्टिकरण करना चाहती थी कांग्रेस... PM मोदी ने टोंक में घेरा

Narendra Modi Tonk Rally: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में रैली की. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान ये बखूबी जानता है कि सुरक्षित राष्ट्र और स्थायी सरकार कितनी जरूरी है. इसलिए चाहे 2014 हो या 2019 हो, राजस्थान ने एकजुट होकर देश में बीजेपी की ताकतवर सरकार बनाने के लिए अपना आशीर्वाद दिया था. आपने 25 की 25 सीटें बीजेपी को दी थीं. तुष्टिकरण की राजनीति को लेकर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की इन साजिशों के बीच मोदी आज आपको खुले मंच से गारंटी दे रहा है कि दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण न खत्म होगा और न ही उसे धर्म के नाम पर बांटने दिया जाएगा. ये मोदी की गारंटी है.

वंचितों को हक छीनकर मुसलमानों को देने की कोशिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सोच हमेशा से तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति की रही है. 2004 में जैसे ही केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी, उसका सबसे पहला काम था- आंध्र प्रदेश में SC/ST के आरक्षण में से कमी करके मुसलमानों को आरक्षण देने का प्रयास. ये एक पायलट प्रोजेक्ट था, जिसे कांग्रेस पूरे देश में आजमाना चाहती थी. 2004 से 2010 के बीच कांग्रेस ने 4 बार आंध्र प्रदेश में मुस्लिम रिजर्वेशन लागू करने की कोशिश की. लेकिन कानूनी अड़चनों की वजह से, सुप्रीम कोर्ट की जागरूकता के कारण वो अपने मंसूबे पूरे नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में फैला 'राजनैतिक कूड़ा', कूड़े का 'पहाड़' दे रहा कुतुबमीनार को टक्कर

आरक्षण में सेंधमारी का मुद्दा उठाया

पीएम मोदी ने कहा कि सच्चाई ये है कि कांग्रेस और INDIA अलायंस जब सत्ता में था, तो ये लोग दलितों-पिछड़ों के आरक्षण में सेंधमारी करके अपने खास वोटबैंक को अलग से आरक्षण देना चाहते थे. जबकि संविधान इसके बिल्कुल खिलाफ है. आरक्षण का जो हक बाबा साहेब ने दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को दिया, कांग्रेस और INDIA अलायंस वाले उसे मजहब के आधार पर मुसलमानों को देना चाहते थे.

ये भी पढ़ें- भारत की इन 2 बेटियों ने 54 दिन लहरों से की लड़ाई, छोटी बोट पर सफर कर रचा इतिहास

अगर कांग्रेस 2014 में जीतती...

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में आपने मोदी को दिल्ली में सेवा का अवसर दिया. फिर देश ने वो फैसले लिए जिनकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. लेकिन आप सोचिए कि 2014 के बाद भी और आज भी अगर दिल्ली में कांग्रेस की सरकार होती तो क्या क्या हुआ होता. कांग्रेस होती, तो जम्मू कश्मीर में आज भी हमारी सेनाओं पर पत्थर चल रहे होते. कांग्रेस होती, तो सीमा पार से आकर दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते. कांग्रेस होती, तो न ही हमारे फौजियों के लिए वन रैंक-वन पेंशन लागू होती और न ही हमारे पूर्व सैनिकों को 1 लाख करोड़ रुपये मिलते.

कांग्रेस पर PM मोदी का निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान के मेरे भाई-बहन तो कुछ महीने पहले ही कांग्रेस के पंजे से मुक्त हुए हैं. कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में रहते हुए, जो जख्म दिए, वो राजस्थान के लोग कभी भी भूल नहीं सकते. कांग्रेस ने महिलाओं पर अत्याचार के मामले में राजस्थान को नंबर 1 बना दिया था और दुर्भाग्य देखिए कि कांग्रेस के लोग विधानसभा में बेशर्मी के साथ कहते थे कि ये तो राजस्थान की पहचान है.

Trending news