Tej Pratap Yadav: कार्यकर्ता को मंच से धक्का देने पर हुई फजीहत! तेज प्रताप को मां राबड़ी के साथ फोटो शेयर कर देनी पड़ी ये सफाई
Advertisement
trendingNow12246991

Tej Pratap Yadav: कार्यकर्ता को मंच से धक्का देने पर हुई फजीहत! तेज प्रताप को मां राबड़ी के साथ फोटो शेयर कर देनी पड़ी ये सफाई

Tej Pratap Yadav News: बिहार में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव जब- तब अपनी हरकतों से पार्टी और परिवार के लिए मुसीबत खड़ी करते रहते हैं. अब उन्होंने चुनावी मौसम में ऐसी घटना कर दी है कि पार्टी को सफाई देनी पड़ रही है. 

 

Tej Pratap Yadav: कार्यकर्ता को मंच से धक्का देने पर हुई फजीहत! तेज प्रताप को मां राबड़ी के साथ फोटो शेयर कर देनी पड़ी ये सफाई

Tej Pratap Yadav Latest News: देश में लोकसभा चुनाव के चरण जैसे-जैसे आगे बढ़ रहे हैं, वैसे-वैसे सत्ता के मद में चूर नेताओं के आम लोगों पर हाथ छोड़ने के मामले भी सामने आ रहे हैं. आंध्र प्रदेश के गुंटूर में YSRCP के विधायक ए शिवकुमार ने मतदान केंद्र में खड़े एक वोटर को थप्पड़ मार दिया तो बिहार में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने जनसभा में मंच पर खड़े अपने ही पार्टी को बुरी तरह धक्का दिया और उसके बाद भी जब तक शांत नहीं हुए, तब तक वह कार्यकर्ता नीचे नहीं उतर गया. तेज प्रताप यादव की इस करतूत का वीडियो वायरल हुआ तो नेता पुत्र ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर सफाई देकर कार्यकर्ता को ही दोषी ठहरा दिया है. 

तेज प्रताप ने मंच पर खड़े पार्टी कार्यकर्ता को दिया धक्का

बताते चलें कि लालू यादव ने पाटलिपुत्र सीट पर बीजेपी के रामकृपाल यादव के मुकाबले अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती को चुनाव मैदान में उतारा है. अपनी घरेलू पार्टी आरजेडी से नामांकन करने के बाद मीसा भारती पटना के एसके मेमोरियल हॉल में पार्टी समर्थकों को संबोधित कर रही थीं. उस दौरान मंच पर उनकी मां राबड़ी देवी और भाई तेजप्रताप यादव समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. उसी दौरान किसी बात को लेकर तेज प्रताप यादव का मीसा भारती के पीछे खड़े एक पार्टी कार्यकर्ता पर गुस्सा भड़क गया. तेज प्रताप ने उसे जोरदार धक्का दिया. अचानक हुई घटना से वह कार्यकर्ता सकपका गया और नीचे गिरते- गिरते बचा. 

मीसा भारती और राबड़ी देवी रह गईं हैरान

जब तेज प्रताप यादव ने पार्टी कार्यकर्ता को धक्का मारा तो लोगों को संबोधित कर रहीं मीसा भारती भी हैरान रह गईं. उन्होंने इशारे से भाई को शांत करने की कोशिश की. वहीं बेटे के गुस्से को शांत करने के लिए मां राबड़ी देवी भी मंच पर पीछे से आगे आ गईं. हालांकि इससे तेजू का गुस्सा शांत नहीं होता और वे उसे फिर से जोर से चीखते हुए कुछ कहते हैं. 

मंच से नीचे उतारकर ही लेते हैं दम

तेज प्रताप यादव के गुस्से से उस कार्यकर्ता को बचाने के लिए पार्टी नेता उसे खींचकर मंच पर पीछे खड़ा कर देते हैं. वह कार्यकर्ता अपने नेता की दबंगई को सहन करता हुआ पीछे जाकर चुपचाप खड़ा हो जाता है. लेकिन तेज प्रताप यादव इसके बावजूद नहीं रुकते. वह अपनी मां और बहन के रोके जाने के बावजूद फिर से मंच पर नेताओं के पीछे खड़े उस कार्यकर्ता के पास जाते हैं और जब तक धक्का देकर उसे मंच से नीचे नहीं उतार देते, शांत नहीं होते.

वीडियो वायरल हुआ तो सोशल मीडिया पर दी सफाई

सोशल मीडिया पर जब तेज प्रताप यादव की करतूत का वीडियो वायरल हुआ तो उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट करके सफाई पेश की. ये जो कुछ लोग मेरा एक वीडियो वायरल कर रहे है उनको मैं बताना चाहता हूं कि सिक्के के दो पहलू होते हैं. एक तरफ तो देख लिया आप सभी ने. दूसरी ओर हुआ ये था कि प्रत्याशी डॉ. मीसा भारती और मेरी मां साथ में थे. वह दोनों के बीच में आ के धक्का दे रहा था. मेरा हाथ पहले से जख्मी है और इनके द्वारा धक्का देकर आगे जाने के क्रम में असहाय दर्द महसूस होने पर मुझे खुद को बचाने के लिए अचानक से मजबूरन में इनको साइड करना पड़ा. मेरा मंशा कहीं से भी किन्ही को आहत करने का नहीं रहा है. जनता मालिक मेरे लिए सर्वोपरि है, जनता का मान सम्मान ही हमारा कर्म है.

पहले भी सत्ता की हनक दिखा चुके हैं तेज प्रताप यादव

बताते चलें कि यह पहली घटना नहीं है, जब तेज प्रताप यादव ने इस तरह आपा खोकर सत्ता की दबंगई दिखाई हो. यह बात पिछले साल अगस्त की है, जब आरजेडी नीतीश कुमार से साथ सत्ता में शामिल थी. तब तेज प्रताप यादव गोपालगंज में वे अपने पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी के साथ पार्टी के एक कार्यक्रम में मौजूद थे. तब भी पार्टी के एक कार्यकर्ता पर वे टूट पड़े थे. उस दौरान न केवल उन्होंने उसे जोरदार धक्का दिया था बल्कि बाद में उसका गला भी दबाने लगे थे. हालांकि आसपास के दूसरे कार्यकर्ताओं ने वक्त रहते उस कार्यकर्ता को खींच लिया था. जिससे अनिष्ट होने से बच गया था. इस घटना के बाद तेज प्रताप ने अपनी पावर दिखाते हुए उल्टा पिटने वाले कार्यकर्ता के खिलाफ ही केस दर्ज कर लिया था. 

Trending news