I.N.D.I.A गठबंधन में राहुल गांधी के अलावा PM की रेस में कौन-कौन? संजय राउत ने गिनाए एक-एक नाम
Advertisement
trendingNow12216025

I.N.D.I.A गठबंधन में राहुल गांधी के अलावा PM की रेस में कौन-कौन? संजय राउत ने गिनाए एक-एक नाम

PM Candidate of I.N.D.I.A: संजय राउत ने आगे कहा कि अगर हमें देश का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी मिलती है तो हम उसका स्वागत करेंगे. इंडिया अलायंस में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है. इसके साथ और भी दल हैं, जो अपने-अपने राज्यों में चुनाव लड़ रहे हैं.

I.N.D.I.A गठबंधन में राहुल गांधी के अलावा PM की रेस में कौन-कौन? संजय राउत ने गिनाए एक-एक नाम

I.N.D.I.A Alliance PM Candidate: भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने की कोशिश में जुटी है. दूसरी तरफ बीजेपी को रोकने के लिए विपक्षी दल एकजुट होकर एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं. लेकिन, अभी तक विपक्षी दल इस बात पर सहमत नहीं हो पाए हैं कि उनका पीएम उम्मीदवार कौन है. इसको लेकर कई बार विपक्षी दलों के बीच खींचतान की स्थिति सामने आ चुकी है. अब इस बीच उद्धव ठाकरे के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है.

क्या उद्धव ठाकरे होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार?

एक सवाल के जवाब में शिवसेना नेता (यूबीटी) संजय राउत ने कहा कि इंडिया अलायंस में सभी पार्टी के प्रमुख लोग शामिल हैं. वह पीएम का नाम तय करेंगे. उद्धव ठाकरे ऑप्शन क्यों नहीं हो सकते? वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे हैं और अच्छा चेहरा है. इंडिया गठबंधन में में बहुत सारे चेहरे हैं, उसमें से उद्धव ठाकरे एक हैं.

इंडिया अलायंस में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी: संजय राउत

संजय राउत ने आगे कहा कि अगर हमें देश का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी मिलती है तो हम उसका स्वागत करेंगे. इंडिया अलायंस में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है. इसके साथ और भी दल हैं, जो अपने-अपने राज्यों में चुनाव लड़ रहे हैं. उनके भी नेता हैं. ऐसे में नेतृत्व कौन करेगा, यह अब सवाल नहीं है, तानाशाही को हराना है.

बीजेपी में तो एक ही चेहरा: संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि भाजपा में तो एक ही चेहरा है. वही चेहरा 10 साल से चल रहा है और अब लोग उनको एक्सेप्ट नहीं करने जा रहे हैं. पीएम मोदी और उनकी पार्टी बुरी तरीके से चुनाव हारने जा रही है.

राहुल के अलावा पीएम की रेस में कौन-कौन?

कांग्रेस नेता नाना पटोले के बयान पर संजय राउत ने कहा कि उनकी बातों पर ज्यादा ध्यान मत दीजिए. राहुल गांधी के साथ हमारे अच्छे रिलेशन हैं. यह प्राइम मिनिस्टर पद का झगड़ा नहीं है. यह कांग्रेस वालों को समझ में नहीं आ रहा है.राहुल गांधी देश के नेता है. अगर राहुल गांधी पीएम बनना चाहते हैं तो उनका स्वागत है, लेकिन और भी चेहरे हैं. इस रेस में ममता बनर्जी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे हैं. किसी का नाम लेना गुनाह नहीं हैं. हमारे पार्टी के नेता का अगर कोई नाम लेता है, तो उसमें गलत क्या है?

संजय राउत की देवेंद्र फडणवीस पर चुटकी

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के पीएम और गृह मंत्री बनने के सवाल पर संजय राउत ने चुटकी लेते हुए उन पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस का सपना था कि मैं देश का प्रधानमंत्री बनूंगा. मोदी जी के जगह पर जाऊंगा. उनका तो यह भी सपना था कि मैं गृह मंत्री बनूगां, इसलिए तो उनको उपमुख्यमंत्री बना दिया गया.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)

Trending news