Anurag Sharma: झांसी से दोबारा सांसद बनने की कोशिश में अनुराग शर्मा, जानिए भाजपा उम्मीदवार का सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12242527

Anurag Sharma: झांसी से दोबारा सांसद बनने की कोशिश में अनुराग शर्मा, जानिए भाजपा उम्मीदवार का सोशल स्कोर

Anurag Sharma Profile: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की झांसी लोकसभा सीट से सांसद अनुराग शर्मा पर भरोसा जताया है. भाजपा ने एक बार फिर उनको इसी सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. अनुराग शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

Anurag Sharma: झांसी से दोबारा सांसद बनने की कोशिश में अनुराग शर्मा, जानिए भाजपा उम्मीदवार का सोशल स्कोर

Anurag Sharma BJP: भाजपा ने उत्तर प्रदेश की झांसी लोकसभा सीट से एक बार फिर सांसद अनुराग शर्मा को टिकट दिया है. इस सीट से अनुराग शर्मा मौजूदा सांसद हैं और उनके सामने एक बार फिर वापसी की चुनौती है. लोकसभा चुनाव के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. चलिए आपको बताते हैं कि अनुराग शर्मा का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं अनुराग शर्मा

झांसी से भाजपा सांसद अनुराग शर्मा सोशल मीडिया पर काफा एक्टिव रहते हैं. अनुराग शर्मा के ट्विटर पर 17.8 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. इसके अलावा प्रद्युत बोरदोलोई को इंस्टाग्राम पर 26.1 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जबकि फेसबुक पर उन्हें 328 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

राजनीति में नए रहने के बावजूद भाजपा ने जताया भरोसा 

अनुराग शर्मा लोकसभा चुनाव 2019 में चर्चा में आए, जब भाजपा ने केंद्रीय मंत्री और फायर ब्रांड नेता उमा भारती की जगह उन्हें चुनावी मैदान में उतारा. इससे पहले अनुराग शऱ्मा राजनीति में बिल्कुल भी सक्रिय नहीं थे. हालांकि राजनीति की समझ उन्हें विरासत में मिली है. अनुराग शर्मा एक राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता दिवंगत विश्वनाथ शर्मा 1980 में झांसी से और 1991 में हमीरपुर से सांसद रह चुके हैं.

संघ की पसंद बताए जाते हैं अनुराग, पहले चुनाव में ही बने सांसद

अनुराग शर्मा को संघ की पसंद बताया जाता है. हालांकि, वो भाजपा के किसी भी संगठन में कभी शामिल नहीं हुए थे. यूपी के चर्चित लोकसभा सीट झांसी से जब 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अनुराग शर्मा के नाम की घोषणा की, तो सियासी दल के सभी नेता भौचक्के रह गए. चुनावी संग्राम में अनुराग को टक्कर देने के लिए सपा ने दिग्गज नेता श्याम सुंदर स‍िंह को उतारा. अनुराग शर्मा को चुनाव में 809,272 वोट मिले. वहीं, श्याम सुंदर सिंह यादव को केवल 443,589 वोट मिला. एकतरफा मुकाबले में भाजपा के अनुराग शर्मा ने 365,683 मतों के अंतर से बड़ी जीत अपने नाम की.

नैनीताल, नागपुर, झांसी के बाद हार्वर्ड से की मैनेजमेंट की पढ़ाई

सांसद अनुराग शर्मा का जन्म 16 नवंबर 1964 को झांसी में हुआ. अनुराग ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई नैनीताल के स्कूल शेरवुड कॉलेज से की है. नागपुर के हिस्लोप कॉलेज से उन्होंने कॉमर्स में बीकॉम ऑनर्स किया है. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी से एमकॉम की पढ़ाई की है. इसके अलावा, अनुराग शर्मा ने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल, बोस्टन से मैनेजमेंट की पढ़ाई भी की है. उनकी पत्नी का नाम पूनम शर्मा है और उनकी दो बेटियां हैं.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Anurag Sharma

Social Media Score

Scores
Over All Score 52
Digital Listening Score64
Facebook Score64
Instagram Score64
X Score50
YouTube Score0

TAGS

Trending news