Mallu Ravi: तेलंगाना की नगरकुरनूल लोकसभा सीट पर कांग्रेस को मल्लू रवि पर भरोसा, क्या है सोशल स्कोर?
Advertisement
trendingNow12244772

Mallu Ravi: तेलंगाना की नगरकुरनूल लोकसभा सीट पर कांग्रेस को मल्लू रवि पर भरोसा, क्या है सोशल स्कोर?

Mallu Ravi Social Score: कांग्रेस ने तेलंगाना की नगरकुरनूल लोकसभा सीट से पूर्व सांसद मल्लू रवि पर भरोसा जताया है. मल्लू रवि सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

Mallu Ravi: तेलंगाना की नगरकुरनूल लोकसभा सीट पर कांग्रेस को मल्लू रवि पर भरोसा, क्या है सोशल स्कोर?

Mallu Ravi Nagarkurnool Seat: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तेलंगाना के नगरकुरनूल लोकसभा क्षेत्र में चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग होगी और 4 जून को नतीजे आएंगे. कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व सांसद मल्लू रवि पर भरोसा जताया है. लोकसभा चुनाव के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाला है. आइए, जानते हैं कि डॉ मल्लू रवि का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

छात्र नेता के रूप में राजनीति की शुरुआत, तीन बार लड़े लोकसभा चुनाव 

डॉ मल्लू रवि ने अपने करियर की शुरुआत एक छात्र नेता के रूप में की थी. उन्होंने नगरकुरनूल सीट से तीन बार लोकसभा का चुनाव लड़ा है. 1991 और 1999 लोकसभा चुनाव में वो कांग्रेस पार्टी की ओर से ये चुनाव जीत गए थे. जबकि लोकसभा चुनाव 1996 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

तेलंगाना के जेडचेरला विधानसभा सीट से उपचुनाव में शानदार जीत

साल 2008 में मल्लू रवि जेडचेरला विधानसभा सीट से उपचुनाव में खड़े हुए, जिसमें उन्होंने शानदार जीत हासिल की. उपचुनाव में मल्लू की परफॉर्मेंस को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने उन्हें 2009 लोकसभा चुनाव में उतारा था, लेकिन वो हार गए. हार के बावजूद, 2014 आम चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें दोबारा मौका दिया और इसबार भी उन्हें 20,000 से अधिक वोटों से हार का सामना करना पड़ा. 

पेशे से डॉक्टर मल्लू रवि का मेडिकल क्षेत्र की राजनीति में भी भागीदारी

मल्लू रवि का जन्म 14 जुलाई 1950 में हैदराबाद में हुआ. उन्होंने गांधी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया है. मल्लू के पास NET (DLO) में मास्टर की डिग्री भी है. कांग्रेस पार्टी के एक समर्पित सदस्य के रूप में, मल्लू रवि का राजनीतिक करियर मेडिकल क्षेत्र में उनकी सक्रिय भागीदारी के साथ शुरू हुआ था. वो शुरुआत में ऑल इंडिया जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के संस्थापक महासचिव और बाद में आंध्र प्रदेश जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बने.

नई दिल्ली में तेलंगाना सरकार के विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किए गए

वर्तमान में मल्लू रवि को टीपीसीसी का वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. मल्लू रवि 20 जनवरी 2024 को नई दिल्ली में तेलंगाना सरकार के विशेष प्रतिनिधि के रूप में भी नियुक्त किए गए हैं. कांग्रेस ने तेलंगाना की नगरकुरनूल लोकसभा सीट से एकबार फिर पूर्व सांसद मल्लू रवि पर भरोसा जताया है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Dr Mallu Ravi

Social Media Score

Scores
Over All Score 17
Digital Listening Score18
Facebook Score2
Instagram Score49
X Score30
YouTube Score0

TAGS

Trending news