BJP Candidates List: 2024 चुनाव में बीजेपी के बड़े चेहरे कौन? दिल्ली-UP टू MP किस-किसको मिलेगा टिकट
Advertisement
trendingNow12135679

BJP Candidates List: 2024 चुनाव में बीजेपी के बड़े चेहरे कौन? दिल्ली-UP टू MP किस-किसको मिलेगा टिकट

BJP First Candidates List: बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज आ सकती है. उसमें कई बड़े नाम हो सकते हैं. शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे को सांसदी का टिकट मिल सकते हैं.

BJP Candidates List: 2024 चुनाव में बीजेपी के बड़े चेहरे कौन? दिल्ली-UP टू MP किस-किसको मिलेगा टिकट

BJP Candidates List For 2024 Polls: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बीजेपी (BJP) तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ गहन मंथन के बाद आज बीजेपी की पहली लिस्ट जारी हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, कई नए चेहरों को मौका मिल सकता है. तो वहीं कई मंत्रियों को टिकट कट भी सकता है. सूत्रों के मुताबिक, वाराणसी से PM मोदी खुद उम्मीदवार होंगे. वहीं, लखनऊ से राजनाथ सिंह को टिकट मिलेगा. गांधीनगर से अमित शाह उम्मीदवार होंगे. वहीं, विदिशा से शिवराज सिंह चौहान को टिकट संभव है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कहां से टिकट?

सूत्रों के मुताबिक, मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, भोपाल से नरोत्तम मिश्रा, VD शर्मा को खजुराहो, झालावाड़ से वसुंधरा राजे, बीकानेर से अर्जुनराम मेघवाल, जोधपुर से गजेंद्र शेखावत, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, अमेठी से स्मृति ईरानी और नैनीताल से अजय भट्ट को टिकट मिलना संभव है.

दिल्ली में किस-किसको मिलेगा टिकट?

दिल्ली की लोकसभा सीटों की बात करें तो दक्षिण दिल्ली में रमेश विधूड़ी को टिकट मिलना संभव है. वहीं, पश्चिम दिल्ली में प्रवेश वर्मा को टिकट मिल सकता है. उत्तर दिल्ली में मनोज तिवारी को टिकट दिया जा सकता है. वहीं, दुष्यंत गौतम को नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली से टिकट मिल सकता है.

यूपी में चमकेगी किसकी किस्मत?

सूत्रों के मुताबिक, यूपी की 50 सीटों पर भी बीजेपी ने नाम तय किए गए हैं. चंदौली से महेन्द्र नाथ पाण्डेय, महाराजगंज से पंकज चौधरी, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, गौतमबुद्धनगर से डॉ महेश शर्मा, मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान, अंबेडकरनगर से रितेश पाण्डेय, अयोध्या से लल्लू सिंह, बस्ती से हरीश द्विवेदी, सहारनपुर से राघव लखनपाल, कन्नौज से सुब्रत पाठक, एटा से राजवीर सिंह और अलीगढ़ से सतीश गौतम को टिकट मिल सकता है.

मथुरा से किसको मिलेगा टिकट?

इसके अलावा दिनेश लाल यादव को आजमगढ़ से, मुकेश राजपूत को फर्रुखाबाद से, निरंजन ज्योति को फतेहपुर सीकरी से, राजकुमार चाहर को बुलंदशहर से, भोला सिंह को मुरादाबाद से, जफर इस्लाम को रामपुर से, एसपी सिंह बघेल को आगरा से, मथुरा से हेमा मालिनी या श्रीकांत शर्मा को टिकट मिल सकता है.

मध्य प्रदेश में किस-किसको टिकट?

वहीं, एमपी की बात करें तो महेंद्र सोलंकी को देवास से, संध्या रे को भिंड, सुधीर गुप्ता को मंदसौर और जयभान पवैया को ग्वालियर से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. वहीं, हिमाद्रि सिंह शहडोल, छतर सिंह दरबार धार, दुर्गा दस उइके बैतूल, गजेंद्र पटेल खरगौन, इंदौर से कैलाश विजयवर्गीय प्रत्याशी हो सकते हैं.

राजस्थान में किसको टिकट मिलने की उम्मीद

उत्तराखंड और राजस्थान की बात करें तो सूत्रों के मुताबिक, नैनीताल से अजय टम्टा, अल्मोड़ा टिहरी से त्रिवेंद्र सिंह रावत, हरिद्वार से रमेश पोखरियाल निशंक, झालावाड़ से वसुंधरा राजे, बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी, जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, बाड़मेर से कैलाश चौधरी और कोटा से ओम बिरला को टिकट दिया जा सकता है. इसके अलावा, तेलंगाना से 4-5 नामों के घोषणा की उम्मीद है. जी किशन रेड्डी, बंदी संजय कुमार, अरविंद धर्मपुरी को दोबारा टिकट मिल सकता है.

Trending news