M. Shreyas Patel: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कांग्रेस के श्रेयस पटेल, जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?
Advertisement
trendingNow12237855

M. Shreyas Patel: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कांग्रेस के श्रेयस पटेल, जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?

कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से कांग्रेस ने जेडीएस के प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एम. श्रेयस पटे को चुनावी मैदान में उतारा है. श्रेयस पटेल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

M. Shreyas Patel: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कांग्रेस के श्रेयस पटेल, जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?

M. Shreyas Patel Social Media Score: कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से एम. श्रेयस पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला जेडीएस के प्रज्वल रेवन्ना से है. 31 वर्षीय श्रेयस पटेल ने पिछले साल विधानसभा चुनाव में होलेनरसीपुरा सीट पर जनता दल (सेक्युलर) के वरिष्ठ नेता एचडी रेवन्ना को कड़ी टक्कर दी थी. इसके बाद ही कांग्रेस पार्टी की तरफ लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है. लोकसभा चुनाव के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि श्रेयस पटेल का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

श्रेयस पटेल सिर्फ 3152 वोट से हार गए थे विधानसभा चुनाव

पूर्व मंत्री पुट्टस्वामी गौड़ा के पोते एम श्रेयस पटेल का मुकाबला भले ही इस बार प्रज्वल रेवन्ना से हैं, लेकिन पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में उनका मुकाबला प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना से था. उस चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे, पूर्व मंत्री और पांच बार के विधायक एचडी रेवन्ना की जीत हुई थी और श्रेयस पटेल होलेनरसीपुरा सीट पर मात्र 3,152 वोटों के मामूली अंतर से हार गए था.

श्रेयस पटेल ने जिला पंचायत चुनाव में दर्ज की थी जीत

कांग्रेस नेता पुट्टस्वामी गौड़ा के पोते एम. श्रेयस पटेल ने जिला पंचायत चुनाव से राजनीति में कदम रखा और हासन जिला पंचायत के लिए चुने गए. पहली बार उन्होंने साल 2023 के विधानसभा चुनाव का सामना किया, लेकिन एचडी रेवन्ना के खिलाफ हार गए. अब उनका मुकाबला प्रज्वल रेवन्ना से होगी.

हासन सीट पर 40 साल पुरानी पारिवारिक लड़ाई

हासन लोकसभा सीट पर जेडीएस की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और सांसद प्रज्वल रेवन्ना चुनावी मैदान में है, जिनका टक्टर दिवंगत जी पुट्टस्वामी गौड़ा के पोते एम. श्रेयस पटेल से है. एचडी देवेगौड़ा और पुट्टस्वामी गौड़ा के बीच दुश्मनी करीब 40 साल पुरानी है और दशकों तक दोनों एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते रहे हैं. पुट्टस्वामी गौड़ा ने कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने के बाद 1985 में पहली बार तत्कालीन जनता पार्टी के एचडी देवेगौड़ा के खिलाफ निदर्लीय चुनाव लड़ा था, जिसमें उनकी हार हुई थी. अब दुश्मनी तीसरी पीढ़ा तक पहुंच गई है, जिससे हासन लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

TAGS

Trending news