Lok Sabha Chunav 2024: क्या Manoj Tiwari की पूरी है हैट्रिक लगाने की तैयारी? उनके सोशल मीडिया स्कोर पर जरूर करें गौर
Advertisement
trendingNow12238099

Lok Sabha Chunav 2024: क्या Manoj Tiwari की पूरी है हैट्रिक लगाने की तैयारी? उनके सोशल मीडिया स्कोर पर जरूर करें गौर

BJP Candidate Manoj Tiwari: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सांसद और भोजपुरी सिंगर मनोज तिवारी पर एक बार फिर भरोसा जताया है और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से तीसरी बार चुनावी मैदान में उतारा है. मनोज तिवारी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

Lok Sabha Chunav 2024: क्या Manoj Tiwari की पूरी है हैट्रिक लगाने की तैयारी? उनके सोशल मीडिया स्कोर पर जरूर करें गौर

Manoj Tiwari Social Media Score: भोजपुरी सिंगर और एक्टर मनोज तिवारी 2 बार से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से सांसद हैं. अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है और इसी सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली सीट से साल 2014 और 2019 में जीत दर्ज करने वाले मनोज तिवारी का मुकाबला कांग्रेस के कन्हैया कुमार से हैं और उनके सामने जीत की हैट्रिक लगाने की चुनौती है. लोकसभा चुनाव के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि मनोज तिवारी का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

मनोज तिवारी के इंस्टाग्राम पर 1.8 मिलियन फॉलोअर

मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और विपक्षी दलों पर लगातार निशाना साधते हैं. मनोज तिवारी चुनावी रैलियों के दौरान अपने गानों की वजह से भी सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते हैं. मनोज तिवारी के ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर हैं और उन्हें 1.8 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. इसके अलावा फेसबुक पर उनके करीब 1.3 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 8.28 लाख लोग मनोज तिवारी को फॉलोअर हैं.

मनोज तिवारी के सामने जीत की हैट्रिक लगाने की चुनौती

2019 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी 7 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया था, लेकिन इस बार के चुनाव में मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को छोड़कर सभी सांसदों का टिकट कट गया. मनोज तिवारी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से जीत दर्ज की थी और अब उनके सामने जीत की हैट्रिक लगाने की चुनौती है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में बड़ी संख्या में बिहार और पूर्वांचल के लोगों की संख्या काफी है. इस वजह से मनोज तिवारी काफी अहम हैं, क्योंकि वो एक अनुभवी भोजपुरी अभिनेता और गायक हैं और बिहार के लोगों में उनका काफी क्रेज है. हालांकि, इस बार के चुनाव में मनोज तिवारी का मुकाबला कांग्रेस के कन्हैया कुमार से हैं और वो भी बिहार से ही आते हैं.

सिंगिंग और एक्टिंग से बनाई पहचान

53 साल के मनोज तिवारी एक भोजपुरी सिंगर और एक्टर हैं. अपनी सिंगिंग और एक्टिंग से पहचान बनाने वाले मनोज दिवारी ने भोजपुरी इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में दी हैं. हालांकि, उनका शुरुआती करियर काफी संघर्ष से भरा था और उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. मनोज तिवारी की किस्मत भक्ति गानों से चमकी थी, जब साल 1991 में उन्हें गंगा आरती की प्रस्तुति के लिए बुलाया गया था. हालांकि, इसके बाद भी उन्हें छोटे-छोटे कार्यक्रमों में ही गाना गाने के ऑफर मिलते थे.

1995 में मनोज तिवारी का एक भक्ति एल्बम आया, जिसका नाम 'शीतला घाट पे काशी में' था. इस एल्बम का गाना 'बाड़ी शेर पर सवार' खूब हिट हुआ और इस गाने ने तहलका मचा दिया. इसके बाद मनोज तिवारी भोजपुरी जगत में काफी पॉपुलर हो गए और उन्हें बड़े-बड़े ऑफर मिलने लगे. सिंगिंग से लोगों को दीवाना बनाने के बाद मनोज तिवारी ने एक्टिंग में कदम रखा और रानी चटर्जी के साथ फिल्म 'ससुरा बड़ा पैसा वाला' में काम किया. साल 2004 में रिलीज हुई यह फिर सुपर हिट हो गई और 30 लाख के बजट में बनी इस फिल्म ने 9 करोड़ रुपये का कारोबार किया. फिल्म की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह फिल्म 50 हफ्ते तक सिनेमाघरों में लगी रही. इसके बाद मनोज तिवारी ने भोजपुरी इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में दी.

सपा से की थी राजनीतिक करियर की शुरुआत

सिंगिंग और एक्टिंग में लोहा मनवाने के बाद मनोज तिवारी ने राजनीति में कदम रखा और 2009 में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. हालांकि, सपा के साथ उन्हें कुछ सफलता नहीं मिली. साल 2009 के लोकसभा चुनाव में सपा ने मनोज तिवारी ने गोरखपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया, लेकिन उन्हें योगी आदित्यनाथ के सामने हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद उन्होंने सपा का साथ छोड़ दिया और बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद 2014 के चुनाव में बीजेपी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से मैदान में उतारा और वह जीतकर संसद पहुंच गए.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

TAGS

Trending news