Nainar Nagendran: कौन हैं नैनार नागेंद्रन? BJP ने दी कमल खिलाने की जिम्मेदारी, देखें उनका सोशल मीडिया स्कोर
Advertisement
trendingNow12238287

Nainar Nagendran: कौन हैं नैनार नागेंद्रन? BJP ने दी कमल खिलाने की जिम्मेदारी, देखें उनका सोशल मीडिया स्कोर

Lok Sabha Chunav 2024भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तमिलनाडु की तिरुनेलवेली सीट से तीन बार के विधायक और जयललिता सरकार में मंत्री रहे नैनार नागेंद्रन को चुनावी मैदान में उतारा है. नागेंद्रन के ऊपर तिरुनेलवेली में कमल खिलाने की जिम्मेदारी है, जो क्षेत्र में काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

Nainar Nagendran: कौन हैं नैनार नागेंद्रन? BJP ने दी कमल खिलाने की जिम्मेदारी, देखें उनका सोशल मीडिया स्कोर

Nainar Nagendran Social Media Score: तीन बार के विधायक और जयललिता सरकार में मंत्री रहे नैनार नागेंद्रन के ऊपर तमिलनाडु की तिरुनेलवेली लोकसभा सीट पर कमल खिलाने की जिम्मेदारी है. पार्टी ने तिरुनेलवेली सीट से नैनार नागेंद्रन को टिकट दिया है, जिनका मुकाबला AIADMK के एम जानसी रानी और कांग्रेस के रॉबर्ट ब्रूस से है. नैनार नागेंद्रन एक पॉपुलर नेता हैं और क्षेत्र में काफी एक्टिव रहते हैं. लोकसभा चुनाव के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि नैनार नागेंद्रन का सोशल मीडिया स्कोर कितना है. नैनार नागेंद्रन के ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर हैं और उन्हें 73 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. इसके अलावा फेसबुक पर उनके 48 हजार से ज्यादा फॉलोअर हैं.

लोकप्रिय नेता और बिजनेसमैन हैं नैनार नागेंद्रन

नैनार नागेंद्रन (Nainar Nagendran) तमिलनाडु के लोकप्रिय नेता और बिजनेसमैन हैं. मारावर समुदाय से आने वाले नैनार जाति और पार्टी से ऊपर उठकर लोगों से जुड़े हुए हैं. तीन बार के विधायक रहे नैनार नागेंद्रन ने 80 के दशक में एआईएडीएमके से राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. नैनार नागेंद्रन को जयललिता के करीबी माने जाते थे.

साल 2001 में एआईएडीएमके ने नैनार नागेंद्रन (Nainar Nagendran) को तिरुनेलवेली विधानसभा सीट से टिकट दिया और उन्होंने जीत हासिल की. इसके बाद मुख्यमंत्री जयललिता ने अपनी कैबिनेट में जगह दी और बिजली, उद्योग और परिवहन जैसे मंत्री बनाया. इसके बाद 2006 के चुनाव में नागेंद्रन सिर्फ 606 वोटों से हार गए. हालांकि, 2011 के चुनाव में उ्होंने वापसी की और DMK के एएलएसके लक्ष्मणण को 38 हजार वोटों से हरा दिया. लेकिन, 2016 के चुनाव में उनको एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा और वो भी सिर्फ 601 से DMK के एएलएसके लक्ष्मणण ने उन्हें मात दी थी.

साल 2016 में जयललिता के निधन के बाद अगस्त 2017 में नैनार नागेंद्रन ने पार्टी छोड़ दी और आरोप लगाया कि 'अम्मा' की मृत्यु के बाद पार्टी दिशाहीन हो गई है. एआईएडीएमके छोड़ने के बाद नागेंद्रन ने BJP जॉइन की और पार्टी ने उन्हें राज्य स्तरीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया. 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एआईएडीएमके के साथ मिलकर चुनाव लड़ा और तिरुनेलवेली सीट से नैनार नागेंद्रन को चुनावी मैदान में उतारा. नागेंद्रन ने जीत हासिल की और तीसरी बार विधानसभा पहुंच गए.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

TAGS

Trending news