Lok Sabha Chunav: 2024 की लड़ाई राजा Vs नवाब तक आई, PM मोदी का राहुल गांधी पर करार पलटवार
Advertisement
trendingNow12225663

Lok Sabha Chunav: 2024 की लड़ाई राजा Vs नवाब तक आई, PM मोदी का राहुल गांधी पर करार पलटवार

Narendra Modi Karnataka Rally: पीएम मोदी ने कांग्रेस से पूछा है कि आप राजा-महाराजा पर तो बोलते हैं लेकिन नवाबों और निजामों के खिलाफ बोलने से क्यों डरते हो. औरंगजेब पर क्यों चुप हो जाते हो.

Lok Sabha Chunav: 2024 की लड़ाई राजा Vs नवाब तक आई, PM मोदी का राहुल गांधी पर करार पलटवार

Narendra Modi Belagavi Rally: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav 2024) की लड़ाई राजा-महाराजा और नवाबों तक आ गई है. दरअसल, आज कर्नाटक के बेलगावी की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर पलटवार किया और राजा-महाराजाओं पर राहुल गांधी के बयान का जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को हमारे राजा-महाराजाओं के योगदान याद नहीं आते. ये वोटबैंक की राजनीति के लिए राजा-महाराजाओं के खिलाफ बोलने की हिम्मत करते हैं और नवाबों, बादशाहों और सुलतानों के खिलाफ एक शब्द बोलने की ताकत नहीं है.

राहुल गांधी ने किया रानी चिनम्मा का अपमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि भारत के राजा, महाराजा अत्याचारी थे, वे गरीबों की जमीन छीन लेते थे. कांग्रेस के शहजादे ने छत्रपति शिवाजी महाराज, रानी चिनम्मा का अपमान किया है. कांग्रेस के शहजादे का बयान सोच-समझकर वोट बैंक की राजनीति करने के लिए, तुष्टीकरण के लिए दिया गया बयान है.

ये भी पढ़ें- जब उज्ज्वल निकम ने गढ़ी कसाब को बिरयानी देने वाली थ्योरी, फिर किया था सच्चाई का खुलासा

कांग्रेस को नहीं याद आते कांग्रेस के अत्याचार

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को औरंगजेब के अत्याचार याद नहीं आते, जिसने हमारे सैकड़ों मंदिरों को तोड़ा, अपवित्र किया. कांग्रेस औरंगजेब की गुणगान करने वाली पार्टियों के साथ खुशी से गठबंधन करती है. ये भूल गए, जिन्होंने हमारे तीर्थों को तहस-नहस किया, लूटपाट किया, गौ हत्याएं की.

ये भी पढ़ें- क्या अमेठी-रायबरेली से उतरेंगे राहुल-प्रियंका? गांधी फैमिली के आगे ये हैं चुनौतियां

कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण सबसे पहले

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार तुष्टिकरण को ही प्राथमिकता देती है, उनके लिए नेहा जैसी बेटियों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं है. उनको सिर्फ अपने वोटबैंक की चिंता है. जब बेंगलुरु के कैफे में बम धमाका हुआ, तब भी कांग्रेस ने गंभीरता से नहीं लिया. यही नहीं, कांग्रेस ने वोट के लिए पीएफआई जो आतंकवाद को पनाह देने वाला देश विरोधी संगठन है, जिस पर मोदी सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है. कांग्रेस सिर्फ एक सीट वायनाड जीतने के लिए ऐसे पीएफआई आतंकी संगठन का बचाव करने में लगी है.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत जब आगे बढ़ता है, भारत जब मजबूत होता है तो हर भारतीय खुश होता है. लेकिन कांग्रेस देशहित से इतना दूर हो चुकी है, परिवार हित में इतना उलझ गई है कि उसे देशहित की उपलब्धियां अच्छी नहीं लगती हैं.

Trending news