Pankaja Munde: पंकजा मुंडे को लेकर क्या है वोटर्स का मूड? छोटी बहन का टिकट काटकर मिला है मौका, जरूर देखें उनका सोशल मीडिया स्कोर
Advertisement
trendingNow12238377

Pankaja Munde: पंकजा मुंडे को लेकर क्या है वोटर्स का मूड? छोटी बहन का टिकट काटकर मिला है मौका, जरूर देखें उनका सोशल मीडिया स्कोर

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने महाराष्ट्र की बीड़ लोकसभा सीट से प्रीतम मुंडे का टिकट काटकर उनकी बड़ी बहन पंकजा मुंडे को टिकट दिया है. 2019 के विधानसभा चुनाव में हार के बाद पंकजा के सामने खुद को साबित करने का बड़ा मौका है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

Pankaja Munde: पंकजा मुंडे को लेकर क्या है वोटर्स का मूड? छोटी बहन का टिकट काटकर मिला है मौका, जरूर देखें उनका सोशल मीडिया स्कोर

Pankaja Munde Social Media Score: महाराष्ट्र में साल 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में परली सीट से हार के बाद भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पंकजा मुंडे पर भरोसा जताया है और उन्हें बीड़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. लेकिन, पंकजा को टिकट मिलने के साथ ही छोटी बहन का टिकट कटने का दुख भी है. लोकसभा चुनाव के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि पंकजा मुंडे का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं पंकजा मुंडे

पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव में हार के बाद राजनीतिक वनवास में रहीं पंकजा मुंडे के ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं और उन्हें करीब 8 लाख लोग फॉलो करते हैं. इसके बाद पंकजा मुंडे को फेसबुक पर 7.71 लाख से ज्यादा फॉलो करते है, जबकि इंस्टाग्राम पर उनके 5.62 लाख फॉलोअर्स हैं.

पंकजा को छोटी बहन का टिकट काट मिला मौका

बीजेपी ने पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) को महाराष्ट्र की बीड़ सीट से टिकट दिया है. बीड़ सीट पर साल 2014 में हुए उपचुनाव में पंकजा की छोटी बहन प्रीतम मुंडे ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद 2019 के चुनाव में भी प्रीतम ने जीत दर्ज की, लेकिन इस बार के चुनाव में उनका टिकट काटकर बीजेपी ने उनकी बड़ी बहन पंकजा को मौका दिया है.

2019 के विधानसभा चुनाव में हार गई थीं पंकजा मुंडे

पंकजा मुंडे ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 2009 से की थी और पहली बार परली सीट से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंची थीं. इसके बाद 2014 के विधानसभा चुनाव में भी पंकजा ने जीत दर्ज की और देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री बनीं. लेकिन, 2019 के विधानसभा चुनाव में परली विधानसभा सीट से अपने चचेरे भाई और एनसीपी नेता धनंजय मुंडे से हार गईं. 2019 के चुनाव में हार के बाद पंकजा राजनीति से दूर नजर आ रही थीं, लेकिन अब उनके सामने छोटी बहन की सीट पर जीत दर्ज करने और उम्मीदों पर खरा उतरने की चुनौती है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Pankaja Munde

Social Media Score

Scores
Over All Score 64
Digital Listening Score64
Facebook Score64
Instagram Score64
X Score64
YouTube Score64

TAGS

Trending news