Praniti Sushilkumar Shinde: पिता की विरासत आगे बढ़ाएंगी प्रणिती शिंदे? जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर
Advertisement
trendingNow12239312

Praniti Sushilkumar Shinde: पिता की विरासत आगे बढ़ाएंगी प्रणिती शिंदे? जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर

महाराष्ट्र की सोलापुर लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने इस बार सुशील कुमार शिंदे की जगह उनकी बेटी प्रणिती शिंदे को टिकट दिया है. सोलापुर सिटी सेंट्रल सीट से विधायक प्रणिती सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

Praniti Sushilkumar Shinde: पिता की विरासत आगे बढ़ाएंगी प्रणिती शिंदे? जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर

Pralhad Joshi Social Media Score: महाराष्ट्र की सोलापुर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने साल 2014 और 2019 में सुशील कुमार शिंदे को हरा दिया. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने इस बार उम्मीदवार बदल दिया है. कांग्रेस ने सोलापुर से वापसी की उम्मीद में शिंदे की जगह उनकी विधायक बेटी प्रणिती शिंदे को मैदान में उतारा है. प्रणिती के सामने अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने की चुनौती है. लोकसभा चुनाव के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि प्रणिती शिंदे का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं प्रणिती शिंदे

मनमोहन सिंह सरकार में गृहमंत्री और 2003-04 में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणिती शिंदे (Praniti Sushilkumar Shinde)  सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. प्रणिती के सबसे ज्यादा फॉलोवर फेसबुक पर हैं और उनको 1.48 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. इसके साथ ही प्रणिती के इंस्टाग्राम पर 1.43 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जबकि ट्विटर पर भी उन्हें करीब 33 हजार लोग फॉलो करते हैं.

2009 से सोलापुर की विधायक हैं प्रणिती शिंदे

प्रणिती शिंदे (Praniti Sushilkumar Shinde) ने साल 2009 में राजनीति में एंट्री की थी और सोलापुर सिटी सेंट्रल सीट से चुनाव जीतकर पहली बार विधानसभा पहुंची थीं. सोलापुर कांग्रेस का गढ़ रहा है और प्रणिती इसको आगे बढ़ा रही हैं. 2009 के बाद प्रणिती 2014 और 2019 में विधानसभा का चुनाव जीत चुकी हैं. अब प्रणिती के सामने पिता के विरासत को आगे बढ़ाने और सोलापुर लोकसभा सीट को एक बार फिर कांग्रेस के खाते में डालने की चुनौती है.

सोलापुर से 3 बार सांसद रहे हैं सुशील कुमार शिंदे

प्रणिती शिंदे के पिता सुशील कुमार शिंदे तीन बार सांसद चुने जा चुके हैं. उन्होंने 1998, 1999 और 2009 में जीत हासिल की थी. लेकिन, इसके बाद 2014 और 2019 के चुनाव में उनको हार का सामना करना पड़ा था. 2014 के चुनाव में बीजेपी के शरद बंसोडे ने सुशील कुमार शिंदे को मात दी थी, जबकि 2019 के चुनाव में बीजेपी के जय सिद्धेश्वर स्वामी ने मात दी थी. इसके बाद कांग्रेस ने इस बार उनका टिकट काटकर उनकी बेटी प्रणिती को मौका दिया है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Praniti Sushilkumar Shinde

Social Media Score

Scores
Over All Score 38
Digital Listening Score36
Facebook Score33
Instagram Score57
X Score56
YouTube Score0

TAGS

Trending news