R. Sudha: मणिशंकर अय्यर के गढ़ में आर सुधा पर कांग्रेस ने जताया भरोसा, जानें क्या है उनका लीडर सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12243623

R. Sudha: मणिशंकर अय्यर के गढ़ में आर सुधा पर कांग्रेस ने जताया भरोसा, जानें क्या है उनका लीडर सोशल स्कोर

R. Sudha: 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इस आर्टिकल में हम मयिलादुथुराई से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार आर सुधा का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे. 

R. Sudha: मणिशंकर अय्यर के गढ़ में आर सुधा पर कांग्रेस ने जताया भरोसा, जानें क्या है उनका लीडर सोशल स्कोर

R. Sudhaभारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी लगातार बढ़ रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों चुनाव जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में हर प्रत्याशी, नेता और जनता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं.

इसी बीच 'जी न्यूज' ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इस आर्टिकल में हम मयिलादुथुराई से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार आर सुधा का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे. 

आर सुधा पर भरोसा
मणिशंकर अय्यर की परंपरागत मानी जाने वाली तमिलनाडु की मयिलादुथुराई लोकसभा सीट से कांग्रेस ने उनकी जगह पर वकील आर सुधा को उम्मीदवार बनाया है. आर सुधा तमिलनाडु महिला कांग्रेस की मौजूदा अध्यक्ष भी हैं. आर सुधा की 46 साल की उम्र है. उनकी ‌‌शिक्षा की बात करे तो उन्होंने स्नातकोत्तर किया हुआ है. उनका प्रोफेशनल वकील का है, इनके ऊपर कोई आपराधिक मामला नहीं है. 

मणिशंकर अय्यर का गढ़ मयिलादुथुराई 
मणिशंकर अय्यर 1991, 1999 और 2004 के चुनावों में यहां से सांसद चुने गए थे और मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री भी बने थे. मयिलादुतुरई लोकसभा सीट कभी कांग्रेस पार्टी का तो कभी वामपंथी पार्टी का गढ़ था. मयिलादुथुराई संसदीय निर्वाचन क्षेत्र तमिलनाडु के 39 लोकसभा क्षेत्र में एक हैं. 

2019 लोकसभा चुनाव
वर्तमान में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम यानि डीएमके एस रामलिंगम सांसद हैं उन्होंने अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम यानि एआईएडीएमके के एस असाईमानी को हराया है. इस सीट पर हुए चुनाव एस रामलिंगम को 54.6% वोट मिले थे जबकि एस असाईमानी को 30.8% वोट मिले. निर्दलीय एस सेंथामिज़ान 6.3% वोट नाम तमिलर काची के सुभाषिनी को 3.7% मक्कल निधि मय्यम के एम रेफायुद्दीन 1.5%, निर्दलीय पी सुब्रमण्यम 0.3%, बहुजन समाज पार्टी के कल्याण सुन्दरम् को 0.3% वोट मिले थे

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

TAGS

Trending news