Ram Satpute: सोलापुर में फिर कमल खिला पाएंगे राम सातपुते? जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर
Advertisement
trendingNow12247847

Ram Satpute: सोलापुर में फिर कमल खिला पाएंगे राम सातपुते? जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर

महाराष्ट्र की सोलापुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस बार मालाशिरस से विधायक राम सातपुते को टिकट दिया है, जिनका मुकाबला सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणिती शिंदे से है. राम सातपुते के सामने सोलापुर में एक बार फिर बीजेपी को जीत दिलाने की चुनौती है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

Ram Satpute: सोलापुर में फिर कमल खिला पाएंगे राम सातपुते? जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर

Ram Satpute Media Score: महाराष्ट्र की सोलापुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक बार फिर उम्मीदवार बदल दिया है. इस बार पार्टी ने सोलापुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक राम सातपुते पर भरोसा जताया है और उन्हें सोलापुर लोकसभा सीट से टिकट दिया है. राम सातपुते का मुकाबला कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणिती शिंदे से है. लोकसभा चुनाव के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि रकीबुल हुसैन का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

राम सातपुते के सोशल मीडिया पर कितने फॉलोवर

12 मार्च 1988 को महाराष्ट्र के बीड जिले के आष्टी में जन्मे राम सातपुते (Ram Satpute) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. राम सातपुते के सबसे ज्यादा फॉलोअर इंस्टाग्राम पर हैं और उनको 1.39 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. इसके अलावा राम सातपुते के ट्विटर पर 75 हजार से ज्यादा फॉलोअर हैं, जबकि फेसबुक पर उन्हें करीब 70 हजार लोग फॉलो करते हैं.

क्या फिर बीजेपी को जीत दिला पाएंगे राम सातपुते?

साल 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने जीत दर्ज की थी, लेकिन 2014 के चुनाव में बीजेपी के शरद बानसोडे ने उन्हें हरा दिया. इसके बावजूद 2019 के चुनाव में बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बदल दिया. पार्टी ने जयसिद्धेश्वर स्वामी को चुनावी मैदान में उतारा और उन्होंने भी सुशील कुमार शिंदे को हरा दिया. अब 2024 के चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर उम्मीदवार बदल दिया है और राम सातपुते को मौका दिया है, लेकिन इस बार कांग्रेस ने भी उम्मीदवार बदल दिया है और सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणिती शिंदे को चुनावी मैदान में उतारा है, जो सोलापुर सिटी सेंट्रल सीट से विधायक हैं.

सोलापुर में राम सतपुते की पॉपुलैरिटी

राम सातपुते (Ram Satpute) का जन्म महाराष्ट्र के बीड जिले में हुआ था. भले ही वो बीड जिले के रहने वाले हैं, लेकिन सोलापुर के मालाशिरस विधानसभा सीट से विधायक हैं. विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से राम सातपुते अपने क्षेत्र में गांव-गांव जाकर लोगों की समस्याओं को खत्म करने की कोशिश करे हैं और इसी वजह से पिछले 5 साल में उनकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ी है. इससे उम्मीद जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव में उनको इसका फायदा मिल सकता है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

TAGS

Trending news